Toyota Innova Hybrid: धाकड़ फीचर्स के साथ जल्द करेगा एंट्री, लुक देख हो जाएगा प्यार, जानें कीमत

Toyota Innova hybrid बहुप्रतीक्षित कार लॉन्च करने के लिए कम्पनी पूरी तरह तैयार है। टोयोटा ने अपनी अपकमिंग कार के नए डिजाइन वाले फ्रंट फेस को टीज किया है जो दिखने में काफी ज्यादा आकर्षक है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 4 Nov 2022 11:37 AM GMT
Toyota Innova hybrid
X

Toyota Innova hybrid (Image Credit : Social Media)

Toyota Innova hybrid Price And Specifications: मशहूर जापानी कार निर्माता कम्पनी Toyota Motors जल्द ही अपने नवीनतम कार के रूप में Toyota Innova hybrid का अनावरण कर सकती है। टोयोटा ने अपनी अपकमिंग इनोवा के नए डिजाइन वाले फ्रंट फेस को टीज किया है। गौरतलब है कि Toyota Motors ने इस साल अर्बन क्रूजर HyRyde को लांच किया था। आगामी कार एक साथ अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में हाइब्रिड इंडोनेशिया में भी लॉन्च किया जाएगा, जहां टोयोटा ने नई एमपीवी को भी छेड़ा है। आने वाले टोयोटा मॉडल को इनोवा हाइक्रॉस कहा जाता है। कार निर्माता दिग्गज टोयोटा स्वच्छ गतिशीलता का समर्थन करने की योजना के साथ, अपने प्रमुख मॉडल इनोवा को हाइब्रिड पावर के साथ पेश कर रही है। आइये जानते हैं आगामी कार के संभावित स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

Toyota Innova hybrid Design, Features

Toyota Innova hybrid बहुप्रतीक्षित कार लॉन्च करने के लिए कम्पनी पूरी तरह तैयार है। टोयोटा ने अपनी अपकमिंग इनोवा के नए डिजाइन वाले फ्रंट फेस को टीज किया है जो दिखने में काफी ज्यादा आकर्षक है। इनोवा हाईक्रॉस एसयूवी की सिल्हूटेड प्रोफाइल की एक झलक हाल ही में कम्पनी ने पेश की है। यह बड़े पहिया मेहराब और साइड पैनल में मजबूत चरित्र रेखाओं का वादा करता है। इससे पहले, टीज़र में दिखाया गया था कि टोयोटा की अपकमिंग इनोवा का लुक भारत में बिकने वाली मौजूदा इनोवा क्रिस्टा से बिल्कुल अलग है। यह एक हेक्सागोनल ग्रिल, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ चिकना एलईडी हेडलैंप और एसयूवी को एक अधिक उन्नत चेहरा देने के लिए मजबूत क्रीज के साथ एक बोनट के साथ आता है। इसके अलावा इसको वैश्विक बाजार में बिकने वाली टोयोटा कोरोला क्रॉस के डिजाइन से स्पष्ट प्रेरणा मिलती है टोयोटा के आगामी मॉडल में मौजूदा मॉडलों की तुलना में अधिक सुविधाओं के साथ आने की संभावना है। टोयोटा में नई इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट और अन्य चीजें शामिल हो सकती हैं।

Toyota Innova hybrid Engine

Toyota Innova hybrid एक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है जो HyRder में उपयोग किए जाने वाले हाइब्रिड या मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन के लिए है। हाइब्रिड पावरट्रेन की शुरूआत का मतलब एमपीवी के निजी और वाणिज्यिक मालिकों के लिए अधिक पैसा खर्च करना होगा। गौरतलब है की आने वाली इनोवा के उसी ग्लोबल टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की उम्मीद है जिसका इस्तेमाल टोयोटा ने कोरोला के लिए भी किया था। यह इस महीने अपनी शुरुआत कर सकती है, इनोवा हाइक्रॉस के वास्तविक लॉन्च में कुछ और समय लग सकता है। ऑटोमेकर से यह भी उम्मीद की जाती है कि वह अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो के दौरान आधिकारिक तौर पर कीमत का खुलासा करे, जो लगभग पांच साल के अंतराल के बाद फिर से शुरू होगा। गौरतलब है कि नई टोयोटा इनोवा एमपीवी को पहले भी कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story