Toyota Innova Hycross: हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस टोयोटा की इस 8 सीटर कार की हो रही बंपर डिमांड, कीमत है बस इतनी

Toyota Innova Hycross: टोयोटा की 8 सीटर कार इनोवा हाइक्रॉस की सेल में पिछले महीने की रिपोर्ट की तुलना में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की डिमांड बाजार में काफी तेजी से वृद्धि हासिल हुई है।

Jyotsna Singh
Published on: 12 July 2024 11:36 AM GMT
Toyota Innova Hycross
X

Toyota Innova Hycross

Toyota Innova Hycross: भारतीय ऑटोमार्केट में कार निर्माता कंपनी टोयोटा की गाड़ियां हमेशा ही रंग जमाती नजर आती है। इसी कड़ी में पिछले महीने की मासिक रिपोर्ट के अनुसार टोयोटा की गाड़ियों को बिक्री में रिकॉर्ड तोड़ सफलता हासिल हुई है। जिनमें हाइब्रिड तकनीक से लैस टोयोटा की 8 सीटर कार इनोवा हाइक्रॉस की सेल में पिछले महीने की रिपोर्ट की तुलना में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की डिमांड बाजार में काफी तेजी से वृद्धि हासिल हुई है। आईए जानते हैं दमदार पावरट्रेन और फीचर्स से पैक टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

टोयोटा SUVs की ऐसी रही बिक्री

टोयोटा की गाड़ियों की सबसे खास बात यह है कि टोयोटा की टॉप-2 मोस्ट सेलिंग कारें हाइब्रिड टेक्नोलॉजी खूबी के साथ आती हैं। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की सेल्स रिपोर्ट अनुसार 2024 में यह कंपनी की मोस्ट सेलिंग एसयूवी कार की लिस्ट में शुमार है। जारी रिपोर्ट के मुताबिक जून महीने में टोयोटा की कुल गाड़ियों की बिक्री 25,751 यूनिट्स में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की 9412 यूनिट्स की हिस्सेदारी है। वहीं दूसरे स्थान पर टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर का नाम आता है। जून महीने में अर्बन क्रूजर हायराइडर कार की 4,275 यूनिट की बिक्री रही है। तीसरे स्थान पर ग्लैंजा का नाम आता है, इसकी कुल 4,118 यूनिट की बिक्री हुई है। इस लिस्ट में आगे टैसर की 3,184 यूनिट की बिक्री रही है जबकि लोकप्रिय कार फॉर्च्यूनर की बिक्री 2,675 यूनिट पर ही सिमट गई है। टोयोटा रुमियन की 1,566 यूनिट, हिलक्स की 236 यूनिट, कैमरी की 143 यूनिट और वेलफायर की 142 यूनिट की बिक्री का आंकड़ा यूनिट्स की संख्या के मुताबिक रहा है।


इनोवा हाइक्रॉस पावरट्रेन

एसयूवी रेंज में बिक्री के रिकॉर्ड तोड़ रही टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पैट्रोल और हाइब्रिड दोनों पर चलने में सक्षम है वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया गया है। ये एसयूवी कार 16.13 से 23.24 किमी तक का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है। इसमें पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए 1987 सीसी का बेहद स्ट्रांग इंजन को इस एसयूवी में शामिल किया गया है। ये इंजन 183।72 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।


इनोवा हाइक्रॉस फीचर्स

इनोवा हाइक्रॉस 8 सीटर कार में कंपनी ने 6 एयरबैग, एडीएएस सिस्टम, पार्किंग सेंसर, किलेस एंट्री, पैडल शिफ्टर्स, यूएसबी चार्जर, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एसी, हीटर, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एयर क्वालीटी कंट्रोल, रियर रीडिंग लैंप, क्रूज कंट्रोल जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें 8 लोगों की बैठने की जगह मिलती है।


इनोवा हाइक्रॉस कीमत

भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को 19.77 लाख रुपये से शुरू होकर 30.98 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया है। वहीं ये कार टाटा सफारी, टाटा हैरियर और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी कारों से मुकाबला करती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story