×

Toyota Innova Hycross Delivery: टोयोटा जल्द ही शुरू कर सकती है इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड की डिलीवरी

Toyota Innova Hycross Delivery: कंपनी ने इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड घटाकर 6 महीने से भी कम करने का लक्ष्य रखा है

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 18 April 2024 5:52 AM GMT
Toyota Innova hycross ( Social Media Photo)
X

Toyota Innova hycross ( Social Media Photo)

Toyota Innova hycross भारतीय ऑटोमार्केट में हाईब्रिड कारों की डिमांड में तेजी से इजाफा होता जा रहा है। यही वजह है कि कंपनियां अब इस ट्रिम को अपने मॉडल की रेंज में शामिल करने पर जोर दे रहीं हैं।इसी दिशा में टोयोटा किर्लोस्कर ने भी इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट को कुछ समय पूर्व पेश किया है। जिसपर मिल रही ताबड़तोड़ बुकिंग के चलते कंपनी को इसका वेटिंग पीरियड बढ़ाना पड़ा। साथ ही इस मॉडल के ज्यादा से ज्यादा यूनिट्स के निर्माण के लिए प्रोडक्शन स्पीड में भी इजाफा कर दिया है। असल में इस हाइब्रिड कार की डिलीवरी को हासिल करने के लिए ग्राहकों को 12 महीने से भी ज्यादा लंबे वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ रहा था। यही वजह है कि अब कंपनी इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट की आपूर्ति को पूरा करने के लिए वेटिंग पीरियड कम करने पर तेजी से काम कर रही है। कंपनी ने इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड घटाकर 6 महीने से भी कम करने का लक्ष्य रखा है।

उत्पादन क्षमता में 32 प्रतिशत की हुई वृद्धि

इनोवा हाईक्रॉस हाइब्रिड वेरिएंट की डिलीवरी में लग रही लंबी अवधि को कम करने के लिए कम्पनी ने प्लांट में तीसरी शिफ्ट को भी शुरू कर दिया है। जिससे इसकी निर्माण क्षमता में 32 प्रतिशत का इजाफा हो गया है। इस स्पीड से कम्पनी सालाना लगभग 32,000 यूनिट का निर्माण कर रही है।कंपनी ने पिछले दिनों इस गाड़ी के ZX और ZX (O) वेरिएंट के लिए फिर से बुकिंग खाेल दी है।


क्या कहते हैं टोयोटा इंडिया के ग्राहक सेवा के समूह प्रमुख सबरी मनोहर

इनोवा हाईक्रॉस के वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए कंपनी द्वारा किए जा रहे प्रयासों को लेकर टोयोटा इंडिया के ग्राहक सेवा के समूह प्रमुख सबरी मनोहर ने कहा कि, इनोवा हाईक्रॉस की 50 प्रतिशत से अधिक बिक्री हाइब्रिड वेरिएंट के लिए आती है। वहीं इसकी आपूर्ति को लेकर सप्लाई चेन में जो भी छोटी-मोटी रुकावटें थीं, उन्हें भी सुव्यवस्थित किया गया है। इस हाइब्रिड कार की मांग काे पूरा करने के लिए प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू की गई है। इसलिए मुझे लगता है कि प्रतीक्षा अवधि जल्द ही कम हो जाएगी। इसके परिणाम 6 महीने में नजर आएंगे।उन्होंने आगे बताया कि अच्छे माइलेज के कारण फ्लीट सेगमेंट में भी इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story