×

Toyota Century SUV: टोयोटा की लग्जरी सेंचुरी कार,इस अपकमिंग एसयूवी की स्पेसिफिकेशंस से कंपनी ने हटाया पर्दा

Toyota Century SUV: टोयोटा की बिक्री मौजूदा समय में केवल जापान में ही की जा रही है। लेकिन लिमिटेड यूनिट्स के साथ सीबीयू रुट के जरिये इसकी बिक्री भारत में भी किए जाने की संभावना है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 Sep 2023 4:03 AM GMT
Toyota Century SUV
X

Toyota Century SUV (photo: social media )

Toyota Century SUV: टोयोटा की गाड़िया भारतीय ऑटो मार्केट में अपने दमखम और बेहतरीन माइलेज देने के लिहाज से काफी ज्यादा पसंद की जाती रहीं हैं। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी इस कम्पनी ने अपने कई बेहतरीन प्रोडक्ट्स को उतारा है। जिन्हें काफी सफलता प्राप्त हो रही है। इसी क्रम में टोयोटा अपनी एक और बेहद खास प्रोडक्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसके लॉन्च से पहले ही इसकी खूबियों से पर्दा हटा दिया है। टोयोटा की अपकमिंग सेंचुरी एसयूवी कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी। साथ ही इसकी कीमत भी काफी रियायती होने की उम्मीद है आइए जानते है टोयोटा की अपकमिंग सेंचुरी एसयूवी सेंचुरी से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

सेंचुरी एसयूवी पावरट्रेन

टोयोटा की बिक्री मौजूदा समय में केवल जापान में ही की जा रही है। लेकिन लिमिटेड यूनिट्स के साथ सीबीयू रुट के जरिये इसकी बिक्री भारत में भी किए जाने की संभावना है। सेंचुरी एसयूवी के पावरट्रेन की बात करें तो, यह एक प्लग इन हाइब्रिड एसयूवी है। इसमें शामिल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.5 लीटर पेट्रोल V6 इंजन भी शामिल किया जाएगा। इसे खरीदने वाले एसयूवी को कस्टमाइज़ भी करा सकेंगे, साथ ही इसकी बिक्री कुछ चुनिंदा टोयोटा डीलरशिप के जरिए ही होगी। आइए जानते हैं टोयोटा के इस अपकमिंग सेंचुरी एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में..


सेंचुरी एसयूवी इंटीरियर

सेंचुरी एसयूवी में इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी में अंदर की तरफ नॉइस कैंसलेशन ग्लास का प्रयोग किया गया है। कैप्टन सीट के साथ चार सीटों वाले लेआउट के साथ, सेंचुरी सेडान की तरह इसकी पिछली सीट पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। पीछे की ओर काफी जगह है, जिसमें इसे फर्स्ट क्लास केबिन जैसी फीचर्स मौजूद है। इसमें मौजूद डैशबोर्ड टचस्क्रीन डोमिनेटेड और सेंचुरी सेडान की तरह ही दिखता है। इसके दरवाजे 75 डिग्री पर खुलते हैं, जोकि आराम से एंट्री करने और बाहर निकलने के लिए काफी हैं। वहीं इसमें पावर स्लाइडिंग दरवाजे का भी ऑप्शन मौजूद है। इस एसयूवी में टर्निंग सर्कल को काटने के लिए रियर व्हील स्टीयरिंग भी है, साथ ही कार को रोकने पर लगने वाले झटके को दूर करने के लिए, एक खास कंफर्ट मोड भी है।


सेंचुरी एसयूवी एक्सटीरियर लुक

सेंचुरी एसयूवी सेंचुरी सेडान की तुलना में एक अलग प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें लेक्सस आरएक्स के सामान जबकि इसकी स्टाइलिंग थीम सेंचुरी सेडान की ही तरह है, जिसे फ्रंट एंड पर लाइटिंग के साथ देखा जा सकता है। सेंचुरी एसयूवी में ट्विन स्ट्राइप एलईडी और ड्यूल-टोन पेंट मिलता है, जो दिखने में ज्यादा शानदार और अन्य लक्जरी एसयूवी की ही तरह है। ये एसयूवी लगभग 5.2 मीटर लंबी है, जिसकी वजह से यह लैंड क्रूजर की याद दिलाती है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story