×

Toyota Recall Glanza Model: टोयोटा ग्लैंजा हैचबैक मॉडल में सामने आई खामी

Toyota Recall Glanza Model: इसकी फ्यूल पंप मोटर में संभावित खराबी को ठीक करने के लिए प्री-फेसलिफ्ट मॉडल को वापस मंगवाया गया है, आइए इस विषय पर जानते हैं विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 3 April 2024 5:43 AM GMT (Updated on: 3 April 2024 5:44 AM GMT)
Toyota Recall Glanza Model
X

Toyota Recall Glanza Model

Toyota Recall Glanza Model: भारतीय ऑटो मार्केट में कुछ समय पूर्व कार निर्माता टोयोटा ने अपनी ग्लैंजा के फेसलिफ्ट मॉडल को बिक्री के लिए उतारा था। वहीं अब इस मॉडल में कुछ तकनीकी खामी की शिकायत सामने आने के बाद कंपनी ने भारत में इस मॉडल के लिए रिकॉल जारी कर दिया है। इसकी फ्यूल पंप मोटर में संभावित खराबी को ठीक करने के लिए प्री-फेसलिफ्ट मॉडल को वापस मंगवाया गया है।

फ्यूल पंप मोटर में आई खराबी से ये हो सकती हैं समस्याएं

टोयोटा ग्लैंजा के फेसलिफ्ट मॉडल में ईंधन पंप मोटर की सामने आई समस्या के चलते गाड़ी का इंजन चलते-चलते अचानक काम करना बंद कर सकता है या इसे स्टार्ट करने में परेशानी आ सकती है। घने ट्रैफिक से लेकर राज मार्गों पर तेज रफ्तार से भागते वाहनों के बीच वाहन में इस तरह की समस्या का आना गंभीर दुर्घटना का कारण बन सकता है। कंपनी द्वारा जारी किए गए इस रिकॉल में टोयोटा ग्लैंजा की 2,305 यूनिट्स शामिल हैं। ये सभी मॉडल 2 अप्रैल, 2019 से 6 अक्टूबर, 2019 के बीच निर्मित किए गए थे।


टोयोटा के ग्राहक सेवा नंबर पर कॉल कर मुफ्त सेवा का उठाएं लाभ

मौजूदा समय में अगर आपके पास भी टोयोटा ग्लैंजा गाड़ी है और उसमें ईंधन पंप मोटर की या कोई भी समस्या आ रही है तो आप बिना देर किए अपने निकटतम डीलरशिप से संपर्क कर इस समस्या से निजात पाने के बिलकुल मुफ्त सेवा प्राप्त कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको टोयोटा के ग्राहक सेवा नंबर 1800-309 0001 पर अपने रजिस्टर्ड नंबर से कॉल करना होगा। टोयोटा कंपनी के जारी बयान के अनुसार, अधिकृत टोयोटा डीलरशिप अपने अधिकृत ग्राहकों को सुविधा देने और आवश्यक कदम उठाने के लिए व्यक्तिगत तौर पर संपर्क करेगी। इसके पश्चात सर्विस सेंटर पर गाड़ी के खराब पार्ट की जांच करने के बाद किसी भी तरह की कमी मिलने पर बिना कोई अतिरिक्त चार्ज लिए ही कंपनी उसे मुफ्त में रिपेयर करेगी।

टोयोटा ग्लैंजा फीचर्स

भारतीय बाजार में उपलब्ध ग्लैंजा टोयोटा के बेसिक फीचर्स की बात करें तो यह कार 1.2-लीटर, पेट्रोल इंजन के साथ CNG विकल्प में आती है और फीचर्स की बात करें तो गाड़ी के केबिन में फ्लैट बॉटम स्टेयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 9-इंच टचस्क्रीन सिस्टम के साथ इसमें मस्कुलर बोनट, क्रोम आउटलाइन के साथ ब्लैक-आउट ग्रिल, चौड़ा एयर डैम, पावर एंटेना और रूफ-माउंटेड स्पॉइलर जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा टोयोटा ग्लैंजा हैचबैक का डिजाइन मारुति सुजुकी बलेनो को साझा करता है।

टोयोटा ग्लैंजा कीमत

भारतीय बाजार में टोयोटा ग्लैंजा की कीमत की बात करें तो इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत ₹6.86 लाख रुपये है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story