Toyota Rumion Price: महंगी होगी टोयोटा की ये कार, इसके लिए ग्राहकों को देनी होगी इतनी कीमत

Toyota Rumion Price Hike: आइए जानते हैं टोयोटा रुमियन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

Jyotsna Singh
Published on: 10 Feb 2024 1:53 PM GMT
Toyota Rumion Price Hike
X

Toyota Rumion Price Hike

Toyota Rumion Price Hike: कार निर्माता टोयोटा ने अपनी रुमियन MPV की कीमतों में इजाफा कर दिया है।कम्पनी ने अपने मूल्य वृद्धि की तैयारी को लेकर कुछ समय पहले ही इशारा कर दिया था। यदि आप अब टोयोटा रुमियन MPV लेने का मूड बना रहें हैं तो इसके लिए आपको इस गाड़ी के ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए कुल 5,000 की वृद्धि के साथ कीमत चुकानी होंगी वहीं इसके मैनुअल वेरिएंट के लिए 15,000 रुपये ज्यादा खर्च करने होंगें।

टोयोटा रुमियन के फीचर्स (Toyota Rumion Features)

टोयोटा रुमियन में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस एमपीवी के किनारों पर ब्लैक-आउट ड्यूल ऐरो कट डिजाइन इस एसयूवी को बेहद आकर्षक लुक प्रदान करती है। इसी के साथ इंडिकेटर-माउंटेड ORVMs और पीछे विंडो वाइपर और रैप-अराउंड LED टेललाइट्स जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके केबिन में शामिल खूबियों की बात करें तो

केबिन में फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पार्किंग सेंसर, की-लेस एंट्री और एक फ्लैट-बॉटम पावर स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स के साथ ब्लूटूथ, एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले को सपोर्ट करने वाला इंफोटेनमेंट कंसोल को भी शामिल किया गया है। इसमें नए फॉगलैंप, इनोवा क्रिस्टा जैसी ग्रिल और नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील के साथ नए बंपर दिए गए हैं।

टोयोटा रुमियन इंजन (Toyota Rumion Engine)

टोयोटा रुमियन में शामिल इंजन पावर की बात करें तो गाड़ी में फैक्ट्री फिटेड CNG किट का विकल्प के साथ ही 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन उपलब्ध मिलता है। ये इंजन 103hp की पावर और 137Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल के अलावा 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 20.51 किमी प्रति लीटर और CNG वेरिएंट 26.11 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

टोयोटा रुमियन की कीमत (Toyota Rumion Price Hike)

टोयोटा रुमियन की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत अब मूल्य वृद्धि के बाद 10.44 लाख से शुरू होकर 11.39 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक इसके अलग अलग वेरिएंट्स के अनुरूप हैं।

Admin 2

Admin 2

Next Story