Toyota Rumion Review: इस कार को खरीदने की मची लूट, बढ़ गया वेटिंग पीरियड, जानें कैसा है इस गाड़ी का Review

Toyota Rumion Review: पिछले साल यानी अगस्त 2023 में भारत में लॉन्च हुई टोयोटा रुमियन एमपीवी खरीदारों के बीच पॉपुलर बना हुआ है। इस कार को खरीदने के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 14 March 2024 11:42 AM GMT
Toyota Rumion Review: इस कार को खरीदने की मची लूट, बढ़ गया वेटिंग पीरियड, जानें कैसा है इस गाड़ी का Review
X

Toyota Rumion Review: अगर आप टोयोटा के फैन है और खासकर आपको Toyota Rumion काफी पसंद और इसे खरीदने की सोच रहे तो आपको इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल टोयोटा ने पिछले साल यानी अगस्त 2023 में भारत में मारुति अर्टिगा का रीबैज वर्जन लॉन्च किया था, जिसका नाम रुमियन रखा गया। लॉन्च होते ही ये मॉडल भारतीय बाजार में एमपीवी खरीदारों के बीच पॉपुलर बना गया। जिसका नतीजा ये है कि, इस कार के लिए एक लंबा वेटिंग पीरियड दिया जा रहा है। इस कार को खरीदने के लिए आपको काफी इंतजार करना पड़ेगा।

Toyota Rumion के फीचर्स (Toyota Rumion Features):

Toyota Rumion के रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो ये गाड़ी 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है। Toyota Rumion इंजन मोटर पेट्रोल मोड में 103bhp/136Nm और CNG मोड में चलाने पर 87bhp/121Nm का आऊटपुट जेनरेट करता है। इस गाड़ी में स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन उपलब्ध है। वहीं इसमें पेट्रोल के साथ 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक यूनिट का विकल्प भी मौजूद है।


टोयोटा रुमियन को पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन में तीन वेरिएंट एस, जी और वी के साथ मार्केट में उतारा गया है। ऐसे में अगर आप रुमियन के गैसोलीन वेरिएंट को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको इसकी डिलीवरी के लिए बुकिंग के दिन से 28-32 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है। इस गाड़ी की डिमांड काफी हाई है। वहीं दूसरी ओर, अगर आप इसके सीएनजी वेरिएंट को खरीदने की सोच रहे हैं तो फिलहाल ये बहुत मुश्किल है। ऐसा इसलिए क्योंकि बहुत ज्यादा बुकिंग के कारण कंपनी ने इसकी नई बुकिंग पर रोक लगा दी है।

Toyota Rumion की कीमत (Toyota Rumion Price):

Toyota Rumion की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.44 लाख रुपये से 13.73 लाख रुपये के बीच है। इस गाड़ी की टक्कर मारुति सुजुकी अर्टिगा और किआ कैरेंस से होता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story