×

Toyota FJ Cruiser Price: टोयोटा जल्द लॉन्च करने जा रही छोटी गाड़ी, जानें क्या होगी खासियत

Toyota SUV FJ Cruiser Price: टोयोटा जल्द ही छोटी SUV FJ Cruiser को लॉन्च करेगी। ये गाड़ी लैंड क्रूजर का एक छोटा वर्जन हो सकता है, जिसमें बहुत ज्यादा ऑफ-रोड कैपेसिटी मिलेगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 1 April 2024 6:04 AM GMT
Toyota FJ Cruiser Price: टोयोटा जल्द लॉन्च करने जा रही छोटी गाड़ी, जानें क्या होगी खासियत
X

Toyota FJ Cruiser: अगर आप गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे तो आपके लिए अच्छी खबर है। टोयोटा जल्द ही अपने नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल टोयोटा जल्द ही छोटी SUV FJ Cruiser को लॉन्च करेगी। दरअसल नई टोयोटा लैंड क्रूजर ने पिछले साल यानी अगस्त 2023 में डेब्यू किया था, इस टाइम कंपनी ने एक और नई एसयूवी का सिल्हूट दिखाया था जो ऑफ-रोडर लगी। अब कंपनी, FJ क्रूजर को लॉन्च कर सकती है।

वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ये गाड़ी लैंड क्रूजर का एक छोटा वर्जन हो सकता है, जिसमें बहुत ज्यादा ऑफ-रोड कैपेसिटी मिलेगी। बता दें कि FJ क्रूजर’ नेमप्लेट 2007-2014 के बीच अमेरिकी बाजार में एक टोयोटा ऑफ-रोडर एसयूवी के रूप में जानी जाती थी, जिसके बाद अब ये गाड़ी नई एसयूवी के साथ वापस आने की तैयारी में है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Toyota FJ Cruiser की खासियत:

Toyota FJ Cruiser का फीचर्स और कीमत (Toyota FJ Cruiser Features And Price):

Toyota FJ Cruiser के फीचर्स और कीमत की बात करें तो, टोयोटा FJ क्रूजर पहले पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन ऑप्शंस के साथ आएगी, फिर इसे एक ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसके साथ ही FJ क्रूजर में लैंड क्रूजर वाले 2.4L 4-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल हो सकता है। इस गाड़ी की डिजाइन की बात करें तो ये एक बॉक्सी डिजाइन वाली छोटी एसयूवी होगी। टीजर देखने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि, इस गाड़ी का डिजाइन कॉम्पैक्ट क्रूजर EV कॉन्सेप्ट जैसा होगा, जिसे दिसंबर 2021 में इलेक्ट्रिक पावरट्रेन सेटअप के साथ पेश किया गया था।


वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो नई FJ क्रूजर TNGA-F प्लेटफार्म पर बेस्ड हो सकती है, जिसे पहले ही नए लैंड क्रूजर, टैकोमा और टुंड्रा के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा कंपनी अपने पिक-अप ट्रक वाले प्लेटफार्म का भी इस्तेमाल कर सकती है जिसे पिछले साल थाईलैंड में लॉन्च किया गया था।

इसकी कीमत की बात की जाए तो अमेरिकी बाजार में 2024 टोयोटा लैंड क्रूजर की कीमत $57,000 (लगभग 48 लाख) है। ऐसे में टोयोटा इस छोटी FJ क्रूजर एसयूवी की शुरूआती कीमत करीब $40,000 (लगभग 33 लाख) के आसपास रख सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story