Innova Hycross Price: टोयोटा की लोकप्रिय एसयूवी इनोवा हाइक्रॉस अब हुई महंगी, इतनी हुई नई कीमतें

Toyota SUV Innova Hycross Price: इस कम्पनी ने बीते माह दिसंबर में ही अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी की योजना को साझा किया था। जिन्हें अब जनवरी माह से लागू भी कर दिया गया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 5 Jan 2024 1:00 PM GMT (Updated on: 5 Jan 2024 1:00 PM GMT)
Toyota SUV Innova Hycross
X

Toyota SUV Innova Hycross   (photo: social media )

Toyota SUV Innova Hycross Price: नए साल के आरंभ के साथ ही गाड़ियों की कीमतों में वृद्धि के चलन ने बीच दिग्गज वाहन निर्माता टोयोटा ने भी अपने चुनिंदा वाहनों की कीमतों में वृद्धि का ऐलान कर दिया है। जिसके अंतर्गत इस कम्पनी ने बीते माह दिसंबर में ही अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी की योजना को साझा किया था। जिन्हें अब जनवरी माह से लागू भी कर दिया गया है। वहीं अब पूरी तरह से कंपनी की टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस पर बढ़ाई गई कीमतों का खुलासा हो चुका है। आइए जानते हैं इनोवा हाइक्रॉस पर बढ़ी कीमतों से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से.....

इनोवा हाइक्रॉस एंट्री-लेवल GX वेरिएंट में कितनी हुई मूल्य वृद्धि

इनोवा हाइक्रॉस का एंट्री-लेवल GX वेरिएंट में बढ़ीं हुई खूबियों की बात करें तो कम्पनी ने 10,000 रुपये की वृद्धि कर दी है। वहीं इनोवा हाइक्रॉस के MPV मॉडल की कीमतों की बात करें तो इन सभी वेरिएंट पर कुल 42,000 रुपये का इज़ाफ़ा किया गया है।


इनोवा हाइक्रॉस फीचर्स

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में शामिल खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी के केबिन में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड, लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ बीच में पावर्ड ओटोमन सीटें, इंटीग्रेटेड मूड लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील भी मौजूद मिलता है। वहीं सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1-इंच का फ्लोटिंग-टाइप इंफोटेनमेंट पैनल शामिल मिलता है। इस एसयूवी में शामिल डिजाइन की खूबियों। की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में मस्कुलर क्लैमशेल बोनट, DRLs के साथ स्लीक LED हेडलाइट्स, क्रोम से घिरा हेक्सागोनल ग्रिल, एक चौड़ा एयर डैम और सिल्वर स्किड प्लेट्स जैसे फीचर्स शामिल मिलते हैं।


इनोवा हाइक्रॉस एसयूवी पावर इंजन

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में शामिल पावर इंजन की बात करें तो इस एसयूवी में एक 2.0-लीटर, इनलाइन-फोर, TNGA पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है जो CVT गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। यह इंजन 174hp की पावर और 197Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

वहीं डुअल इंजन से लैस इस एसयूवीen दूसरा, 2.0-लीटर, TNGA पेट्रोल-हाइब्रिड सेटअप मिलता है, जो E-CVT गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। यह इंजन 186hp की पावर और 187Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से पूरी तरह लैस है।


इनोवा हाइक्रॉस एसयूवी कीमत

इनोवा हाइक्रॉस एसयूवी की कीमत की बात करें तो कम्पनी द्वारा नए साल में लागू की गई वृद्धि के बाद इनोवा हाइक्रॉस की कीमत अब बढ़कर ₹19.77 लाख रुपये से शुरू होकर 30.68 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच हो गईं हैं। साथ ही कंपनी ने इस गाड़ी के GX लिमिटेड एडिशन को लाइनअप से हटा दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story