×

Toyota SUV Taisor launched : टोयोटा एसयूवी टैसर हुई लॉन्च,कीमत होगी इतनी

Toyota SUV Taisor launched: जल्द डिलीवरी पाने के लिए बिना देर किए इस बेहतरीन विकल्प का चुनाव कर सकते हैं

Jyotsna Singh
Published on: 4 April 2024 6:28 AM GMT
Toyota SUV Taisor (Photo: Social Media)
X

Toyota SUV Taisor (Photo: Social Media)

Toyota SUV Taisor launched : भारतीय फोरव्हीलर मार्केट में टोयोटा कंपनी का बहुप्रतीक्षित मॉडल न्यू एसयूवी टैसर को आज लॉन्च कर दिया गया है। टोयोटा कंपनी की मिनी SUV सेगमेंट में कुछ बदलाव कर इसे मारुति की सबकॉम्पेक्ट एसयूवी जिम्नी से बिलकुल अलग फीचर्स के साथ पेश किया है। टोयोटा कंपनी ने आज इस एसयूवी के लॉन्च के साथ ही ग्राहकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर के लिए ऑन लाइन और ऑफ लाइन बुकिंग भी खोल दी गई है। अगर आप भी इस समय सबकॉम्पेक्ट एसयूवी लेने का प्लान बना रहें हैं तो जल्द डिलीवरी पाने के लिए बिना देर किए इस बेहतरीन विकल्प का चुनाव कर सकते हैं। आइए जानते हैं न्यू टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में

टोयोटा टैसर पावरट्रेन विकल्प

टोयोटा टैसर में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में ड्यूल इंजन विकल्प दिया गया है। वहीं इस गाड़ी में CNG का विकल्प भी शामिल किया गया है। टोयोटा तैसर को 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड 89bhp और 113Nm क्षमता से लैस एवं दूसरा 1.0-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन जो कि 99bhp और 148Nm क्षमता के साथ शामिल किया गया है।


टोयोटा टैसर फीचर्स

टोयोटा टैसर में शामिल खूबियों की बात करें तो टोयोटा की इस कूपे-स्टाइल सबकॉम्पैक्ट SUV में ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार तकनीक के साथ ड्यूल-टोन केबिन में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को जोड़ा गया है। वहीं काले रंग का एक चमकदार बोल्ड लुक में हनीकॉम्ब मेश ग्रिल इस गाड़ी को खासा आकर्षक लुक प्रदान कर रहा है इसके सेंटर में डिजाइनर अंदाज में टोयोटा कम्पनी के लोगो को शामिल करने के साथ उसे नए ट्विन LED DRLs से लैस किया गया हैं।लेटेस्ट कार में 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट और स्टॉप, रियर AC वेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं।साथ ही रेक्ड रियर विंडस्क्रीन, इसके बूट पर लाइट बार के माध्यम से कनेक्ट की हुई LED टेललाइट्स और नए स्टाइल वाले अलॉय व्हील जैसे खास फीचर्स नजर आते है।


टोयोटा टैसर कीमत

एसयूवी टोयोटा टैसर की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस सबकॉम्पैक्ट SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.73 लाख रुपये है। भारतीय बाजार में लॉन्च हुई इस टोयोटा न्यू एसयूवी टैसर का मुकाबला टाटा पंच, हुंडई एक्सटर, निसान मैग्नाइट और रेनो किगर जैसी अन्य कारों से होगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story