×

Toyota Upcoming SUV Taiser Price: टोयोटा की धाकड़ अपकमिंग एसयूवी टैसर होगी लॉन्च

Toyota Upcoming SUV Taiser Price: कम्पनी ने हाल ही में क्रॉसओवर टैसर का टीजर भी जारी कर दिया है, टोयोटा की आगामी एसयूवी मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित होगी, आइए जानते हैं जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 1 April 2024 10:20 AM GMT (Updated on: 2 April 2024 7:33 AM GMT)
Toyota Upcoming SUV Taiser Price
X

Toyota Upcoming SUV Taiser Price

Toyota Upcoming SUV Taiser Price: भारतीय फोरव्हीलर मार्केट में टोयोटा कंपनी अपने ग्राहकों के बीच मजबूत पैठ रखती है। यही वजह है कि ये कंपनी अपने लाइन अप में तेजी से नए वाहनों को शामिल कर इसका विस्तार कर रही है। इस कड़ी में टोयोटा कंपनी न्यू एसयूवी मॉडल टैसर को 3 अप्रैल को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा रहा है कि, कम्पनी ने हाल ही में क्रॉसओवर टैसर का टीजर भी जारी कर दिया है। जिससे इस बात का खुलासा हुआ है कि, टोयोटा की आगामी एसयूवी मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित होगी। आइए जानते हैं टोयोटा की आगामी एसयूवी टोयोटा टैसर से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से..

टोयोटा टैसर पावरट्रेन विकल्प

टोयोटा टैसर में शामिल पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस एसयूवी में ड्यूल इंजन विकल्प दिया गया है। वहीं इस गाड़ी में CNG का विकल्प भी शामिल किया जा सकता है। जिसमें एक 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन 90PS/113Nm क्षमता से लैस होगा। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।वहीं इस एसयूवी में शामिल दूसरे इंजन विकल्प की खूबियों की बात करें तो इसमें एक 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन 100PS/148Nm क्षमता के साथ मिलेगा। जो 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर, 5-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स से लैस होगा।


टोयोटा टैसर फीचर्स

टोयोटा टैसर में शामिल खूबियों की बात करें तो इसके टीजर में शामिल तस्वीर से साझा हुई जानकारी के अनुसार तैसर में LED DRLs का नया सेट और नए डिजाइन वाली ग्रिल के साथ लाल रंग का एक्सटीरियर होने की पुष्टि की जा रही है। फ्रोंक्स की तर्ज पर शामिल सुविधाओं की तुलना में मारुति फ्रोंक्स से अलग हटकर इस एसयूवी को नए बंपर, नए आकार के LED हेडलैंप, नई टेललैंप और नए अलॉय व्हील से लैस किया गया है। साथ ही डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री सराउंड कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस सुविधाएं उपलब्ध मिलेंगी। इंटीरियर में नई थीम और अलग अपहोल्स्ट्री के तौर पर टोयोटा टैसर एसयूवी मौजूदा मारुति फ्रोंक्स की तुलना में से में काफी कुछ अलग दिख सकती है।


टोयोटा टैसर कीमत

आगामी एसयूवी टोयोटा टैसर की कीमत की बात करें तो इस एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब ₹ 8 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद लगाई जा रही है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद टोयोटा की न्यू एसयूवी टैसर महिंद्रा XUV300, किआ सोनेट, किआ किगर और हुंडई वेन्यू से तगड़ी प्रतिस्पर्धा कर सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story