Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG: बुकिंग शुरू, तगड़ा माइलेज देने वाली इस कार की जानें कीमत

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG On Road Price: मिड-साइज एसयूवी का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने के लिए कम्पनी पूरी तरह तैयार है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 11 Nov 2022 1:06 PM GMT
Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG
X

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG (Image Credit : Social Media)

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Price And Specifications : ऑटोमोबाइल दिग्गज टोयोटा ने घोषणा की है कि कंपनी जल्द ही Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG पावरट्रेन के साथ भी लॉन्च करेगी। कंपनी ने मध्यम आकार की एसयूवी की बुकिंग भी शुरू कर दी है जिसे फिलहाल 25,000 रुपये की टोकन अमाउंट से बुक किया जा सकता है। गौरतलब है कि कम्पनी ने मिड-साइज एसयूवी की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है। जहां तक ​​वेरिएंट का सवाल है, मध्यम आकार की एसयूवी में चार हैं -E, S, G और V वेरिएंट में आती है। नया सीएनजी मॉडल के दो विकल्प S और G में पेश किया जाएगा।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Engine, Mileage

Urban Cruiser Hyryder CNG 1.5-लीटर के-सीरीज इंजन से लैस होगा जो 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा। अर्बन क्रूजर हाइडर में मजबूत हाइब्रिड (ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ 1.5-लीटर TNGA इंजन) और माइल्ड हाइब्रिड (1.5-लीटर K-सीरीज इंजन 5MT/6AT और 2WD/AWD) पावरट्रेन दोनों हैं। अर्बन क्रूजर हैदर सीएनजी का माइलेज 26.1 किमी/किलोग्राम होने का दावा किया गया है। जबकि वाहन में माइल्ड हाइब्रिड 5MT AWD के लिए 19.39kmpl, मजबूत हाइब्रिड के लिए 27.97kmpl, माइल्ड हाइब्रिड 5MT 2WD के लिए 21.12kmpl और अंत में माइल्ड हाइब्रिड 6AT 2WD के लिए 20.58kmpl माइलेज देने का दावा किया गया है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Design, Features

मध्यम आकार की एसयूवी के डिजाइन की बात करें तो इसमें नए सीएनजी पावरट्रेन के अलावा ज्यादा बदलाव नहीं होंगे। इसमें LED प्रोजेक्ट हेडलैंप, ट्विन LED DRLs, ट्रेपोज़ाइडल लोअर ग्रिल, 17-इंच अलॉय व्हील, LED टेल लैंप, इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स और 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले, टिल्ट और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग, 9-इंच स्मार्ट प्लेकास्ट टचस्क्रीन जैसी सुविधाएँ हैं। ऑटोमेकर अर्बन क्रूजर हैयडर के लिए डिज़ाइन किए गए 66 एक्सेसरीज़ की एक श्रृंखला भी प्रदान करता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG Price

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG कीमत को लेकर फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, आप फिलहाल इस कार को 25,000 रुपये के बुकिंग प्राइस पर बुक कर सकते हैं। माना जा रहा है कंपनी जल्दी इसके कीमत का भी खुलासा करेगी। गौरतलब है कि Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत 10.48 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है और Urban Cruiser Hyryder CNG की कीमत इससे 95,000 रुपये अधिक हो सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story