×

Toyota Urban Cruiser Taisor: 3 अप्रैल को लॉन्च होने जा रही टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Toyota Urban Cruiser Taisor Price: टोयोटा न्यू SUV तैसर (New SUV Taisor) को अगले महीने 3 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं इसकी डिटेल्स विस्तार से।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 16 March 2024 9:50 AM GMT
3 अप्रैल को लॉन्च होने जा रही टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर, मिलेंगे कई खास फीचर्स, जानिए डिटेल
X

Toyota Urban Cruiser Taisor (Photo Credit- Social Media)

Toyota Urban Cruiser Taisor Price: भारतीय ऑटोबाजार में कार निर्माता टोयोटा (Toyota) की गाड़ियों की डिमांड हमेशा ही टॉप पर रहती है। ये कंपनी अपने लाइनअप में जल्द ही नई SUV अर्बन क्रूजर को शामिल करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर टोयोटा कंपनी न्यू एसयूवी तैसर (New SUV Taisor) को अगले महीने 3 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार के डिजाइन को लेकर अब तक सामने आए डिटेल्स के अनुसार, टोयोटा का न्यू मॉडल कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा फ्रोंक्स की खूबियों को साझा करेगा। यह गाड़ी मारुति सुजुकी फ्रोंक्स का रीबैज मॉडल होने के साथ ही बंद हो चुकी टोयोटा लाइनअप की सब-फोर मीटर SUV अर्बन क्रूजर की जगह ले सकती है। आइए जानते हैं आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर से जुड़े डिटेल्स (Toyota Urban Cruiser Taisor Details In Hindi) के बारे में विस्तार से...

टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर पावरट्रेन और ट्रांसमिशन विकल्प (Toyota Urban Cruiser Taisor Details)

आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर में शामिल पॉवरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें पैडल शिफ्टर्स से लैस 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प को शामिल किया जा सकता है। टोयोटा की अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV-कूपे में 1.2-लीटर K-सीरीज ड्यूल जेट, ड्यूल VVT पेट्रोल इंजन सेटअप मिलने की संभावना है। साथ ही ये भी उम्मीद की जा रही है कि, is SUV में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। जिसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मानक मिलेगा और 5-स्पीड AMT का विकल्प मौजूद होगा।

Toyota Urban Cruiser Taisor (Photo Courtesy- Social Media)

टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर के फीचर (Toyota Urban Cruiser Taisor Features)

आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर (Upcoming Toyota Urban Cruiser Taisor) में शामिल इसके फीचर्स की बात करें तो लेटेस्ट कार में ज्यादातर फीचर फ्रोंक्स के समान होने के साथ ही इसमें ESP, फ्लोटिंग 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल जैसी कई अत्याधुनिक फीचर्स को इस कार में शामिल किया जा सकता है। जिसमें पेंट स्कीम में अपडेट के अलावा इंटीरियर (Urban Cruiser Taisor Interior) में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। एक्सटीरियर में टोयोटा तैसर एसयूवी में नई ग्रिल और आगे और पीछे नए डिजाइन के बंपर भी मिल सकते हैं। इस एसयूवी को एक ट्रेंडी और एडवांस लुक देने के लिए इसमें पीछे की तरफ ढलान वाली छत और कनेक्टेड LED टेललाइट्स को भी जोड़ा जा सकता है।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर कीमत (Toyota Urban Cruiser Taisor Price)

आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर तैसर (Urban Cruiser Taisor Price In India) की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन अटकलों के आधार पर भारतीय बाजार में इस एसयूवी को 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेजा, महिंद्रा XUV 300 जैसी गाड़ियों से होगा।

Shreya

Shreya

Next Story