×

TVS APACHE 160 Bike: 1.20 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ बाइक हुई लॉन्च, मिलेंगी कई खास खूबियां

TVS APACHE 160 Bike: TVS APACHE 160 के नाम से लांच होने जा रहे इस मॉडल को कम्पनी ग्राहकों के बीच ज्यादा से ज्यादा अपनी जगह मजबूत करने के लिए बेहद रियायती कीमतों पर सबसे कम बिक्री के लिए उतारा है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 5 Jan 2024 10:24 AM GMT
TVS APACHE 160
X

TVS APACHE 160   (photo: social media )

TVS APACHE 160 bike: भारतीय ऑटोमार्केट में दिग्गज दो पहिया निर्माता कंपनी टीवीएस की अपनी मजबूत पकड़ है। एक लंबे समय ये ऑटो सेक्टर में ये कम्पनी ग्राहकों के बीच मौजूदगी दर्ज करती है। देश के किसी भी कोने में टीवीएस के व्हीकल जरूर नजर आ जाते हैं। इसी कड़ी में नए साल की शुरुवात के साथ 2024 में इस कंपनी ने एक धाकड़ मॉडल को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारा है। TVS APACHE 160 के नाम से लांच होने जा रहे इस मॉडल को कम्पनी ग्राहकों के बीच ज्यादा से ज्यादा अपनी जगह मजबूत करने के लिए बेहद रियायती कीमतों पर सबसे कम बिक्री के लिए उतारा है। इस समय यदि आप भी अपने लिए बजट सेगमेंट में एक शानदार बाइक की तलाश कर रहें हैं तो TVS APACHE 160 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। आइए जानते हैं TVS APACHE 160 बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से....

TVS APACHE 160 फीचर्स

TVS APACHE 160 बाईक से जुड़ी खूबियों की बात करें तो कंपनी ने इस लेटेस्ट बाईक को ट्रेंडी और बेहतरीन परफॉर्मर बाईक साबित करने के लिए इसे बेहतरीन फीचर्स के साथ लैस कर बिक्री के लिए पेश किया है। इस बाईक में मौजूद कई खास आधुनिक फीचर्स के तौर पर बाईक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए इसमें आगे के पहिए में डिस्क ब्रेक तथा पीछे के पहिए में ड्रम ब्रेक दोनों प्रकार के विकल्प हैं। इसी के साथ इस बाईक में चैन ड्राइव सिस्टम, BS6 स्टैंडर्ड, Wet मल्टी प्लेट क्लच, 5-Speed गियर बॉक्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे बेहद खास फीचर्स मिलते हैं। साथ में कंपनी द्वारा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर तथा ऑडोमीटर को भी शामिल किया गया है। साथ ही 6 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले तथा ऑटो पुश बटन भी खास खूबियों के तहत मिलता है। इस बाईक को शानदार लुक देती 17 इंच की मेटल कट अलाइव व्हील भी इसकी खूबियों में शामिल है।


TVS APACHE 160 पावरफुल इंजन

TVS APACHE 160 बाईक में शामिल इंजन पॉवर की बात करें तो कम्पनी ने अपनी इस लेटेस्ट बाईक में शानदार प्रदर्शन देने में सक्षम 160 सीसी का पावरफुल इंजन को शामिल किया है। जिसकी सहायता से यह बाईक 15.82 Bhp (8750 Rpm) और 13.85 Nm (7000 Rpm) का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम साबित होती है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक 61 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेज देने में सक्षम है साथ ही ये 790mm की सीट हाइट, 1105mm की ओवरऑल हाइट, 180mm की ग्राउंड क्लीयरेंस और 1300mm का व्हील बेस जैसी खूबियों से लैस हैं। यह बाइक कंपनी द्वारा तीन रंगों में लॉन्च करी गई है जिसमें ब्लू ग्रीन तथा ब्लैक कलर शामिल है।


TVS APACHE 160 बाईक कीमत

TVS APACHE 160 बाईक की कीमत की बात करें तो सबसे कम बजट रेंज के भीतर में अन्य बाइक की तुलना में कंपनी द्वारा इसे लॉन्च किया गया है। 2024 में विशेष ऑफर्स के तहत कम डाउन पेमेंट तथा कम मासिक किस्तों और विशेष EMI प्लान जैसे शानदार ऑफर्स के साथ इसे ग्राहक आसानी से खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपनी नई बाईक को 1.20 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। इसकी टॉप मॉडल वेरिएंट की कीमत 1.29 लाख तक जाती है।इसकी कीमत शहरों में अलग शोरूम पर कम ज्यादा भी हो सकती है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story