TVS Apache RTR 160 Racing Edition: हुआ लॉन्च सबसे सस्ता स्पोर्ट्स बाइक मिलेंगी कई बड़ी खूबियां, कीमत होगी इतनी

TVS Apache RTR 160 Racing Edition: आइए जानते 2TVS Apache RTR 160 Racing Edition से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 14 July 2024 11:42 AM GMT
TVS Apache RTR 160 Racing Edition
X

TVS Apache RTR 160 Racing Edition

TVS Apache RTR 160 Racing Edition: स्पोर्ट्स बाइक के शौकीनों के लिए एक बड़ी ही खुशी की बात है। जल्द ही मार्केट में टीवीएस अपाचे का नया और किफायती मॉडल लॉन्च होने जा रहा है। TVS Apache हमेशा ही दो पहिया बाजार में बाजार में पॉपुलर बाइक रही है। इसी कड़ी में TVS कंपनी ने अब ग्राहकों के लिए इस बाइक का फीचर लोडेड खास रेसिंग एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस नए एडिशन को TVS Apache RTR 160 Racing Edition के नाम से उतारा गया है। इस रेसिंग एडिशन में दमदार प्रदर्शन करने में सक्षम पावरफुल इंजन को जोड़ने के साथ इसकी माइलेज क्षमता में भी पहले की तुलना में इजाफा किया गया है। आइए जानते 2TVS Apache RTR 160 Racing Edition से जुड़े डिटेल्स के बारे में


TVS अपाचे RTR 160 Racing Edition फीचर्स

भारतीय बाजार में पेश हुई टीवीएस कंपनी की इस बाइक मेंकई बड़े अपडेट्स देखने को मिलते है। इसमें अब ब्रेकिंग के लिए सिंगल-चैनल ABS के साथ फ्रंट में 270mm की पेटल डिस्क और 220mm की रियर पेटल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स जोड़े गए हैं। बाइक के फ्रंट और रियर में 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं। इसके अलावा बाइक में एक आधुनिक फीचर के तौर पर एलसीडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल शामिल मिलता है। जो TVS SmartXonnect के जरिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इस बाइक को स्पोर्ट, अर्बन और रेन तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ पेश किया गया है। सस्पेंशन सेटअप के मामले में इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में गैस चार्ज्ड ट्वीन शॉक अब्जोबर्स जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया है।


TVS अपाचे RTR 160 Racing Edition इंजन

हाल ही में लॉन्च हुई अपाचे आरटीआर 160 रेसिंग एडिशन को 159.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर टू वॉल्व इंजन से लैस कर बिक्री के लिए उतारा गया है। ये इंजन 15.82bhp की पावर और 13.85Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखती है। इस बाइक को अब 5 स्पीड गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश किया गया है।


TVS अपाचे RTR 160 Racing Edition कीमत

भारतीय बाजार में लांच हुई टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 इस बाइक की बुकिंग देशभर के सभी टीवीएस डीलर्स पर शुरू हो चुकी है। इसके रेसिंड एडिशन मॉडल को 1 लाख 28 हजार 720 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story