×

TVS i - Qube Electric Scooter : TVS i-क्यूब ST भारत में लॉन्च,इस स्कूटर में मिलेंगे कई अत्याधुनिक फीचर्स

TVS i - Qube Electric Scooter: आइए जानते हैं नए TVS i-क्यूब ST वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 15 May 2024 7:29 AM GMT
TVS Electric Scooter ( Social Media Photo)
X

 TVS Electric Scooter ( Social Media Photo)

TVS i-Qube Electric Scooter: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर ने भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में इजाफा करते हुए i-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर का टॉप-स्पेक ST लॉन्च कर दिया है।इसके अलावा कंपनी ने i-क्यूब लाइनअप में एक बजट सेगमेंट में 2.2kWh बैटरी वेरिएंट को भी शामिल किया है। ये वेरिएंट मार्केट में वॉलनट ब्राउन और पर्ल व्हाइट कलर स्कीम के साथ पेश किया जाएगा। ।-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर का टॉप-स्पेक STको कंपनी ने 2 बैटरी- 3.4kWh और 5.1kWh विकल्पों के साथ लॉन्च किया है। इसके 5.1kWh वेरिएंट में कम्पनी ने पावरफुल प्रदर्शन के लिए अब तक के सबसे बड़े बैटरी पैक को जोड़ा है। यह 4 रंगों- कॉपर ब्रॉन्ज मैट, कोरल सैंड सैटिन, टाइटेनियम ग्रे मैट और स्टारलाइट ब्लू में उपलब्ध होगा। आइए जानते हैंनए TVS i-क्यूब ST वेरिएंट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

नए TVS i-क्यूब ST वेरिएंट फीचर

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस द्वारा पेश किए गए दो नए TVS i-क्यूब ST वेरिएंट की खूबियों की बात करें तोइसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कनेक्टेड फीचर्स और समान रखने के लिए वे32-लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है।हालांकि इस नए वेरिएंट का डिजाइन मौजूदा मॉडल के समान ही है। जबकि इसके फीचर्स में कई आधुनिक बदलाव किए गए हैं। इस स्कूटर में 7-इंच की कलर TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले जैसी कई अत्याधुनिक फीचर्स भी मौजूद हैं।


नए TVS i-क्यूब ST बैटरी पैक

नए TVS i-क्यूब ST वेरिएंट में शामिल बैटरी पैक में इस वेरिएंट में शामिल 5.1kWh वेरिएंट के बैटरी पैक को चार्ज करने में 4 घंटे 18 मिनट का समय लगता है, जबकि 2 घंटे में 2.2kWh वेरिएंट के बैटरी पैक को चार्ज करने में पूरे दो घंटे लग जाते हैं। इसकी 3.4kWh बैटरी 2 घंटे और 50 मिनट में 0-80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसका 5.1kWh बैटरी वर्जन सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। जिसकी टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है। वहीं टीवीएस का 2.2kWh वेरिएंट 75 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगा।और i-क्यूब ST का 3.4kWh वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर की दूरी तय करने की क्षमता रखता है। साथ ही ये 78 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से रफ्तार भर सकता है।


नए TVS i-क्यूब ST कीमत

नए TVS i-क्यूब ST के दोनों वेरिएंट 5.1kWh वेरिएंट और 2.2kWh वेरिएंट की कीमत की बात करें तो 1.55 लाख रुपये और 1.83 लाख रुपये है। वहीं नए TVS i-क्यूब 2.2kWh वेरिएंट को भारतीय बाजार में एक्स-शोरूम कीमत 94,999 रुपये पर बिक्री के लिए पेश किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story