TVS iQube Electric Scooter: आ रही TVS की ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस दिन होगी लॉन्च, जाने सारी जानकारी

TVS iQube Electric Scooter Price 2024: टीवीएस के अपकमिंग मॉडल को लेकर कंपनी के CEO केएन राधाकृष्णन का कहना है कि कंपनी अगली तिमाही में एक नया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने जा रही है।

Jyotsna Singh
Published on: 26 Jan 2024 10:03 AM GMT
TVS iQube Electric Scooter 2024
X

TVS iQube Electric Scooter 2024

TVS iQube Electric Scooter 2024: भारतीय दोपहिया वाहन बाजार की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर्स जल्द ही स्कूटर रेंज में अपने एक और इलेक्ट्रिक मॉडल को शामिल कर सकती है। कम्पनी भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक आगामी TVS EV के लांच के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन अटकलों के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है कि टीवीएस का लांच होने जा रहा स्कूटर TVS i-क्यूब ST वेरिएंट के नाम से पेश किया जा सकता है। क्योंकि 2023 में TVS मोटोसोल फेस्टिवल के दौरान कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इस और इशारा किया गया था कि कंपनी नेक्स्ट मॉडल के तौर पर i-क्यूब ST इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2024 में पेश करेगी। अब कंपनी की 3 महीने में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की घोषणा इन अटकलों को और भी अधिक मजबूती प्रदान करती है कि अगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर TVS i-क्यूब ST ही हो सकता है। इस स्कूटर के कॉन्सेप्ट से पिछले साल जनवरी में पर्दा हटाया जा चुका है।

क्या कहते हैं कंपनी के CEO केएन राधाकृष्णन

टीवीएस के अपकमिंग मॉडल को लेकर कंपनी के CEO केएन राधाकृष्णन का कहना है कि कंपनी अगली तिमाही में एक नया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने जा रही है।

साथ ही इस बात की भी जानकारी दी कि टीवीएस कंपनी ने 2023 में यानी पिछली तिमाही में बाईक और स्कूटर मिलाकर कुल 48,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सफलता पूर्वक बिक्री की थी। जो उससे पहले की तिमाही में बेची गए 29,000 के आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए काफी बड़ी बढ़त है।

i-क्यूब ST में पावर बैटरी पैक

i-क्यूब ST में शामिल पॉवर बैटरी पैक की बात करें तो i-क्यूब ST में पावर देने के लिए 4.56kWh का बैटरी पैक को शामिल किया गया है। इस बैटरी की चार्जिंग क्षमता की बात करें तो उसे 950W चार्जर से 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में करीब 4 घंटे 6 मिनट का समय लगता है। यह 1.5kW पर फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड भी 82 किमी प्रति घंटा है।

ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 145 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

टीवीएस i-क्यूब ST इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत (TVS iQube Electric Scooter Price 2024)

टीवीएस i-क्यूब ST इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करें तो कम्पनी द्वारा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद है कि टीवीएस के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

Admin 2

Admin 2

Next Story