TVS Recalled iQube EV Scooter: चेसिस में संभावित खराबी के चलते TVS i-क्यूब स्कूटर को कंपनी ने किया रिकॉल

TVS Recalled iQube EV Scooter: चेसिस में लगातार ग्राहकों द्वारा खराबी की शिकास्यतें दर्ज की जा रहीं थीं, जिसके चलते कंपनी ने शिकायतों पर आश्वस्त होने के बाद रिकॉल जारी कर दिया है।

Jyotsna Singh
Published on: 12 Jun 2024 3:55 AM GMT
TVS Recalled iQube EV Scooter
X

TVS Recalled iQube EV Scooter

TVS Recalled iQube EV Scooter: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर ने कई बड़ी खूबियों के दावे ने साथ भारतीय बाजार में i-क्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था वहीं अब इसके लिए रिकॉल जारी किया गया है।i-क्यब के पोर्टफोलियो में कंपनी ने 3 नए वेरिएंट 2.2kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ 3.4kWh और 5.1kWh बैटरी 2.2kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ 3.4kWh और 5.1kWh बैटरी वाला ST वेरिएंट को शामिल किया था। वहीं अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए मिल रही जानकारी के अनुसार, इसके चेसिस में लगातार ग्राहकों द्वारा खराबी की शिकास्यतें दर्ज की जा रहीं थीं। जिसके चलते कंपनी ने शिकायतों पर आश्वस्त होने के बाद अब इस स्कूटर के लिए रिकॉल जारी कर दिया है।

क्या कहती है कंपनी

टीवीएस इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी आई क्यूब का स्कूटर रिकॉल को लेकर कहना है कि कंपनी ने फिलहाल लगातार मिल रही शिकायत पर सक्रिय निरीक्षण के लिए बिक्री किए जा चुके स्कूटर को ग्राहकों से वापस मंगवाया है। इसके लिए टीवीएस इलेक्ट्रिक कंपनी ग्राहकों से संपर्क स्थापित कर स्कूटर्स में ब्रिज ट्यूब को सर्विस सेंटर पर चेक करेगी। यदि किसी भी तरीके की कमी दिखाई पड़ती है तो कंपनी बिना कोई चार्ज लिए मुफ्त में उसे रिप्लेस भी करेगी।गौर करने वाली बात ये है कि रिकॉल में 10 जुलाई से 9 सितंबर, 2023 के बीच बनाए गए करीब 45,000 TVS i-क्यूब स्कूटर्स को शामिल किया गया है।


सोशल मीडिया पर लगातार मिल रही थी शिकायत

i-क्यूब स्कूटर को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज की जा रही थी। जिनमें से एक शिकायतकर्ता मालिक मोहित बड़ाया ने सोशल मीडिया पर इस स्कूटर से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए बताया था कि उसके स्कूटर का चेसिस बिना किसी दुर्घटना के क्षतिग्रस्त हो गया है।इसके बाद i-क्यूब स्कूटर के दूसरे कई ग्राहकों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने स्कूटर में भी खामी आने का दावा किया।अधिक संख्या में लगातार मिल रहीं शिकायतों पर गौर करते हुए TVS ने i-क्यूब स्कूटर के लिए कंपनी स्कूटर मालिकों से संपर्क करेगी। साथ ही इसके लिए रिकॉल भी जारी कर दिया है।


TVS ने i-क्यूब स्कूटर कीमत

भारतीय बाजार में TVS के i-क्यूब स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 94,999 रुपये से शुरू होकर 1.83 लाख रुपये तक है।इलेक्ट्रिक स्कूटर 100 से 150 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। ST वेरिएंट में 7-इंच का रंगीन TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलती है, जबकि 2.2kWh वेरिएंट में 5-इंच की TFT डिस्प्ले फीचर को शामिल किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story