TVS Ronin Bike: करगिल विजय दिवस की उपलक्ष्य में पेश हुई TVS रोनिन पराक्रम कस्टम बाइक

TVS Ronin Bike: यही वजह कि नाम एक होने के बावजूद भी दोनों ही बाईक एक दूसरे से बिलकुल अलग नजर आती हैं। इस बाईक को सिल्वर और ग्रीन कलर थीम में तैयार किया गया है

Jyotsna Singh
Published on: 29 July 2024 11:04 AM GMT (Updated on: 29 July 2024 11:06 AM GMT)
TVS Ronin Bike
X

TVS Ronin Bike

TVS Ronin Bike: हर वर्ष 26 जुलाई को मनाई जाने वाली करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में TVS मोटर ने भारतीय सेना को समर्पित अपनी लोकप्रिय बाईक रोनिन बाइक का कस्टम-निर्मित वर्जन रोनिन पराक्रम को लॉन्च किया है। कई शानदार फीचर्स से लैस इस मॉडल को करगिल विजय दिवस की 25वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में ही तैयार किया गया है। यही वजह है कि इस बाईक के चारों ओर भारतीय सेना को दर्शाने वाले ग्राफिक्स को इसमें शामिल किया गया हैं।साथ ही इसके हेडलैंप और टैंक पर भारतीय तिरंगे का नारंगी, सफेद और हरा ट्राई कलर थीम देखने को मिलता है, इस नई बाईक में अपने मौजूदा मॉडल की तुलना में कई कॉस्मेटिक अपडेट देखने को मिलते हैं। यही वजह कि नाम एक होने के बावजूद भी दोनों ही बाईक एक दूसरे से बिलकुल अलग नजर आती हैं। इस बाईक को सिल्वर और ग्रीन कलर थीम में तैयार किया गया है।

TVS रोनिन बाईक फीचर्स

टीवीएस की इस बाइक के अलॉय व्हील को मानक मॉडल के समान शामिल किया गया हैं, जबकि इन पर लगे नॉबी स्टाईल के टायर इस बाईक को आकर्षक लुक प्रदान करते हैं। इस बाईक में टेल सेक्शन में मेटैलिक कवरिंग और बंदूक की गोलियों के आकार के इंडिकेटर, एक नया सिंगल सीट सेटअप, एग्जॉस्ट पर सिल्वर मेटैलिक फिनिशिंग जैसी डिज़ाइन डिटेल्स देखने को मिलती है।

TVS रोनिन बाइक का इंजन

TVS रोनिन पारक्रम को जबरदस्त ऑफ रोडिंग परफॉर्मेंस की खूबी के चलते इसे पहाड़न बाईक भी कहा जा रहा है। इसमें रेन और अर्बन ABS मोड, इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर, ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी, पायलट लैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है साथ ही इस बाइक में 225.9cc सिंगल-सिलेंडर ऑयल-कूल्ड इंजन मिलता है, जो 20.12bhp की पावर और 19.93Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स विकल्प की पेशकश की गई है।

TVS रोनिन कीमत

TVS रोनिन भारतीय बाजार में फीचर्स के मामले में बुलेट को टक्कर देती है। TVS रोनिन के मानक मॉडल की शुरुआती कीमत 1.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story