Ultraviolette F77 Electric Bike: 24 अप्रैल को लॉन्च होगी धाकड़ इलेक्ट्रिक बाईक,जाने फिचर्स

Ultraviolette F77 Electric Bike Review: आइए जानते हैं अल्ट्रावॉयलेट बाइक के न्यू मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 April 2024 5:57 AM GMT (Updated on: 8 April 2024 5:58 AM GMT)
Ultraviolette Fastest Electric Bike ( Photo: Social Media)
X

Ultraviolette Fastest Electric Bike ( Photo: Social Media)

Ultraviolette Fastest Electric Bike: भारतीय दो पहिया इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जल्द ही एक धाकड़ बाईक एंट्री लेने जा रही है।भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रावाॅयलेट 24 अप्रैल को एक इलेक्ट्रिक बाइक को घरेलू बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस कम्पनी का मौजूदा इलेक्ट्रिक मॉडल अल्ट्रावाॅयलेट F77 मार्केट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है। जिसको देखते हुए ये कंपनी F77 से भी खूबियों के मामले में एक कदम आगे जाकर न्यू इलेक्ट्रिक मॉडल को पेश करने जा रही है। कई कंपनियों के सहयोग से स्थापित हुई अल्ट्रावॉयलेट स्टार्टअप कंपनी की F77 बाइक की शक्ति और प्रदर्शन की बात करें तो ये बाईक ग्लोबल मार्केट में लोकप्रिय केटीएम से सीधी टक्कर लेती है। अल्ट्रावॉयलेट F77 के नेक्स्ट मॉडल का निर्माण भी कंपनी ने बेंगलुरु स्थित अपनी फैसिलिटी में ही किया है। यह भारत में इलेक्ट्रिक बाइक्स के बीच सबसे अधिक रेंज भी प्रदान करने वाली बाइक साबित होती है। कंपनी द्वारा अपनी वेबसाइट पर आगामी बाईक के लिए पोस्ट किए गए एक इनविटेशन में एस बात का जिक्र किया है कि, अल्ट्रावाॅयलेट "प्रदर्शन के अगले अध्याय" में कदम रख रही है। इस पोस्ट के माध्यम से आगामी बाईक से जुड़ी कई खूबियों का भी खुलासा हुआ है। आइए जानते हैं अल्ट्रावॉयलेट बाइक के न्यू मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

न्यू अल्ट्रावॉयलेट बाइक बैटरी पैक

न्यू अल्ट्रावाॅयलेट बाइक में शामिल EV बैटरी पैक के विकल्प में नए मॉडल में मौजूदा मॉडल से ज्यादा पावरफुल परफॉर्मेंस देने में सक्षम बैटरी पैक को शामिल किया जाएगा। मौजूदा मॉडल अल्ट्रावाॅयलेट F77 में 10.3kWh का बैटरी पैक और 27kW की मोटर मिलती है। यह सेटअप इसे 140 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह सिंगल चार्ज में 307 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता रखती है। हालांकि कम्पनी द्वारा अभी इस बाईक में शामिल किए जाने वाले बैटरी पैक से जुड़ी जानकारी को साझा नहीं किया है।


न्यू अल्ट्रावॉयलेट बाइक डिजाइन

भारत में निर्मित आगामी अल्ट्रावॉयलेट इलेक्ट्रिक बाइक के लुक और डिजाइन की बात करें तो साझा हुईं जानकारियों के अनुरूप न्यू बाईक डिजाइन के मामले में स्पोर्टी लुक में आने वाली F77 की कार्बन कॉपी होगी। इस बाईक में GPS और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता हुआ एक 5.0-इंच का कलर्ड TFT टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। साथ ही इसमें ट्राइएंगल हेडलाइट और LED लाइटिंग सेटअप के साथ एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, एक स्टेप-अप सिंगल-पीस सीट, एक नया कलरवे और डाउनफोर्स जनरेटिंग विंग्स जैसे बेहद शानदार कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है।

न्यू अल्ट्रावॉयलेट बाइक बैटरी पैक की कीमत

न्यू अल्ट्रावॉयलेट बाइक की कीमत की बात करें तो कई खास फीचर्स से लैस इस बाईक की एक्स-शोरूम कीमत ₹3.8 लाख रुपये से ज्यादा रहने की उम्मीद है। लॉन्च के साथ ही इस बाईक से जुड़ी कई जानकारियों का सटीक तौर पर खुलासा हो सकेगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story