×

Upcoming Car and Bikes December: दिसंबर में BMW, Mercedes और Toyota की लॉन्च हो रही है धांसू गाड़ियां

Upcoming Car and Bikes in December: भारतीय वाहन बाजार में लॉन्च हो रही इस बाइक को लेकर युवाओं में खासा क्रेज देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Nov 2022 2:35 PM GMT
Upcoming Car and Bikes
X

Upcoming Car and Bikes 

Upcoming Car and Bikes December: 2022 के आखिरी में दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां वाहन बाजार में बड़ा धमाका करने जा रही है। दिसंबर में प्रीमियम सेगमेंट की कार बनाने वाली कंपनियां BMW, Mercedes और Toyota नए वाहन लॉन्च करेगी। इसके अलावा देश की सबसे ब़ड़ी कार निर्माता कंपनियों में शुमार मारूति सुजुकी भी अपने लोकप्रिय मॉडलों में से एक ग्रैंड विटारा का सीएनजी वर्जन पेश करेगी। ऐसे में दिसंबर का माह वाहन खरीदारों के लिए काफी अहम होना जा रहा है।

BMW S1000RR 2023

लग्जरी कार बनाने वाली दिग्गज जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी BMW दिसंबर में एक सुपरबाइक लॉन्च करने जा रही है। भारतीय वाहन बाजार में लॉन्च हो रही इस बाइक को लेकर युवाओं में खासा क्रेज देखा जा रहा है। S1000RR 2023 सुपरबाइक दो या तीन दिसंबर को लॉन्च हो सकता है।

BMW XM

दिसंबर महीने में BMW XM भारतीय वाहन बाजार में दस्तक देगी। XM एक फुल ब्लो लग्जरी एसयूवी है। बीएमडब्ल्यू एक्सएम का मुकाबला लेम्बोर्गिनी उरुस से है, जिसका भारत में बहुत बड़ा बाजार है और यह एक्सएम को भारत के बाजार में लाने का सबसे अच्छा समय हो सकता है।

BMW 3 - सीरीज

भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू का सबसे प्रमुख उत्पाद यकीनन बीएमडब्ल्यू 3-सीरीज़ रहा है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कंपनी ने अपनी लोकप्रिय सेडान के 2023 संस्करण का प्रदर्शन किया है और इस बात की पूरी संभावना है कि कंपनी इस उत्पाद को भारत लाएगी और 10 दिसंबर को लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, कंपनी इस दिन बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ को भी लॉन्च कर सकती है।

Mercedes-Benz EQB

मर्सिडीज-बेंज 2 दिसंबर को भारतीय बाजार में ईक्यूबी पेश करेगी। यह भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार होगी। EQB की शुरूआत भारतीय बाजार में लग्जरी इलेक्ट्रिक कारों को और अधिक किफायती बनाएगी। EQB की कीमत लगभग 50-70 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Mercedes-Benz GLB

मर्सिडीज-बेंज इंडिया 2 दिसंबर को एसयूवी जीएलबी पेश करेगी। एसयूवी 7-सीटर विकल्प के साथ तीन पंक्तियों वाली सीटिंग को स्पोर्ट करेगी। नामकरण के अनुसार इसे GLA और GLC के बीच रखा गया है। GLB हालांकि अन्य दो की तुलना में अधिक कसाई और चौकोर दिखती है और बाजार में इसके अधिक प्रशंसक मिलने की संभावना है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जीएलबी का एएमजी संस्करण भी है। भारतीय उपभोक्ता इस लग्जरी कार के प्रति क्या रूख अपनाते हैं, ये तो लॉन्चिंग इवेंट के दिन ही पता चल पाएगा।

TOYOTA INNOVA HYCROSS

जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा ने हाल ही में 25 नवंबर 2022 को न्यू जेन इनोवा हाईक्रॉश पेश किया था। हालांकि, इसकी आधिकारिक बुकिंग शुरू नहीं हुई है। कंपनी ने अभी तक इस एसयूवी की कीमतों पर से पर्दा भी नहीं उठाया है। बताया जा रहा है कि अगले माह दिसंबर में कंपनी इसकी कीमत सार्वजनिक कर सकती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारतीय बाजार में लगातार नए प्रोडक्ट्स और अपडेट्स ला रही है। कंपनी इसी साल बाजार में मिड साइज एसयूवी अर्बन क्रूजर हायराइडर को उतार चुकी है। कंपनी ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि वह अर्बन क्रूजर हायराइडर का सीएनजी मॉडल भी जल्द पेश करेगी। बताया जा रहा है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में कंपनी इसे लॉन्च कर सकती है। ब्रोशर के मुताबिक, टोयोटा अर्बन क्रूज़र हायराइडर सीएनजी वर्ज़न दो वेरीएंट्स S और G में उपलब्ध होगी। इस वर्ज़न को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ नहीं ऑफ़र किया जाएगा। इसकी कीमतों पर से पर्दा लॉन्चिंग के दौरान ही उठने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Grand Vitara CNG

भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी सीएनजी वर्जन पर काफी फोकस करने लगी है। बलेनो और एक्सएल-6 के सीएनजी वर्जन को मिले अच्छे रिस्पांस से कंपनी गदगद है। लिहाजा कार निर्माता नई Maruti Suzuki Grand Vitara का सीएनजी मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में अगले माह यानी दिसंबर में मारूति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी लॉन्च होने वाली है। बता दें कि यह एक मिड साइज एसयूवी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story