×

Upcoming Cars in October 2023: अक्टूबर में लॉन्च होंगी ये गाड़ियां, टाटा पंच EV से लेकर नई सफारी तक, जानिए विस्तार से

Upcoming Cars in October 2023: देश में अगले महीने ये गाड़ियां लॉन्च की जा सकती हैं। आने वाले महीने यानी अक्टूबर में कई वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई कारें उतारने की तैयारी कर रही हैं। आज कल सबसे ज्यादा चलन में शामिल SUVs सेगमेंट से लेकर इलेक्ट्रिक कारों का नाम शामिल है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 30 Sep 2023 4:48 AM GMT
Mahindra Bolero Neo Plus AND Tata Punch EV
X

Mahindra Bolero Neo Plus AND Tata Punch EV (photo: social media )

Upcoming Cars in October 2023: फेस्टिव सीज़न करीब आते ही ऑटो मार्केट में नई गाड़ियों की धमक के साथ ही ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनियों द्वारा ऑफरों की झड़ी लग जाती है। साथ ही इस उत्साह और उल्लास के माहौल में ग्राहकों की बढ़ती चहल कदमी देखते ही बनती है। अब जब कि 2023 का फेस्टिव सीजन अपने पूरे शबाब पर है ऐसे में ऑटो मार्केट की शोभा में चार चांद लगाने के लिए कई नई गाड़ियां लांच होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक देश में अगले महीने ये गाड़ियां लॉन्च की जा सकती हैं। आने वाले महीने यानी अक्टूबर में कई वाहन निर्माता कंपनियां अपनी नई कारें उतारने की तैयारी कर रही हैं। इनमें आज कल सबसे ज्यादा चलन में शामिल SUVs सेगमेंट से लेकर इलेक्ट्रिक कारों का नाम शामिल है। आइए जानते हैं अक्टूबर माह में लॉन्च होने जा रहीं गाड़ियों के डिटेल के बारे में....

टाटा पंच EV और महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस होंगी लॉन्च

त्योहारी सीजन पर टाटा और महिंद्रा अपनी नई गाड़ियां लॉन्च करने जा रहीं हैं। जिसमें टाटा कम्पनी अपना पंच EV और महिंद्रा कम्पनी बोलेरो नियो प्लस को अक्टूबर में मार्केट में पेश करने के लिए कमर कस चुकीं हैं।

महिंद्रा एंड महिंद्रा भी बोलेरो नियो प्लस के डिजाइन को बोलेरो नियो से शेयर किया गया है और इसकी कीमत 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास होने की संभावना है।

टाटा पंच ईवी की कीमत 11.50 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। टाटा पंच EV की खूबियों की बात करें तो इसके फ्रंट डिजाइन और फीचर नेक्सन EV फेसलिफ्ट जैसे होंगे।इसमें वर्टिकल स्लैट के साथ नया बंपर और नई ग्रिल और बोनट लाइन के नीचे DRLs मिलेगा।

निसान की मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन होंगी लॉन्च

त्योहारी सीजन पर अक्टूबर माह में लॉन्च होने की तैयारी कर रहीं गाड़ियों के बारे में बात करें तो इनमें खास तौर से निसान की मैग्नाइट कुरो स्पेशल एडिशन का नाम आता है। लांच होने के बाद इसकी कीमत 6 लाख रुपये से अधिक होगी।ये गाड़ी इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि इसे निसान कंपनी क्रिकेट विश्व कप के मौके पर अपने एक स्पोर्टस एडिशन के तौर पर लॉन्च करने जा रही है। इसमें खूबियों की बात करें तो इसमें सुरक्षा के लिहाज से 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा, रियर AC वेंट के साथ सेंटर कंसोल आर्मरेस्ट जैसी कई शानदार सुविधाएं मिलेंगी।


सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस की होगी आधिकारिक लॉन्चिंग

त्योहारी सीजन पर बेहद लोकप्रिय कार सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस की भी लॉन्चिंग की आधिकारिक पुष्टि कम्पनी द्वारा कर दी गई है। जिसमें कई शानदार खूबियां मिलने के साथ ही इसकी कीमतों में बड़ा बदलाव मिलने की उम्मीद की जा रही है।

इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपये होने की संभावना है।

नई SUV में 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसी सुविधाएं होंगी।


टाटा सफारी और हैरियर का फेसलिफ्ट मॉडल होगा लॉन्च

त्योहारी सीजन में टाटा सफारी और हैरियर के फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च की जानकारी मिली है। ये दोनों ही गाड़ियां बड़े अपडेट्स के साथ अगले महीने यानी अक्टूबर में लॉन्च होने जा रहीं है।


जिसके उपरांत इनकी कीमतें ₹ 15.85 लाख रुपये और 15.20 लाख रुपये से भी कहीं ज्यादा होने की संभावना है। इन गाड़ियों के फीचर्स की बात करें तो इनके केबिन में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई अपहोल्स्ट्री जैसे फीचर मिल सकते हैं।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story