×

Upcoming Cars in India: शानदार फीचर्स के साथ इस माह लॉन्च होने जा रही ये तगड़ी गाड़ियां

Upcoming Cars India March 2024: मार्च यानी इस माह बहुत सारी कंपनियां अपना लेटेस्ट कार कलेक्शन लॉन्च करने जा रही है। वहीं कई दिग्गज कंपनियों ने तो हाल ही में अपनी कई गाडियां लॅान्च की हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 March 2024 3:05 PM GMT
Upcoming Cars in India
X

Upcoming Cars in India 

Upcoming Cars in India 2024: अगर आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल मार्च यानी इस माह बहुत सारी कंपनियां अपना लेटेस्ट कार कलेक्शन लॉन्च करने जा रही है। वहीं कई दिग्गज कंपनियों ने भी हाल ही में अपनी गाडियां लॅान्च की हैं। इनमें ICE इंजन और EV दोनों ही शामिल है। वहीं मार्च-2024 में भी कई कार कंपनियां अपने प्रोडक्ट लॅान्च करने की प्लानिंग कर रही है। तो आइए जानते हैं कि मार्च में भारत में कौन सी गाडियां लॉन्च होंगी:

मार्च में लॉन्च होंगी ये गाडियां (Cars Launch in India/ March 2024):

BYD Seal

इस महीने भारत में BYD Seal लॉन्च होने वाली है। चीनी ईवी दिग्गज BYD भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार पेश करने की तैयारी में है। BYD Seal EV को पहली बार जनवरी 2023 में ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था और अब इसे 5 मार्च को लॉन्च किया जा रहा है।

Hyundai Creta N Line


Hyundai Creta N Line भारत में इस माह लॉन्च होने को तैयार है। यह भारतीय बाजारों में बेहद पॉपुलर है और हुंडई क्रेटा को एन लाइन नाम से नए वर्जन के रूप में लॉन्च करने की कंपनी की प्लानिंग है। इस एसयूवी को भारतीय बाजारों में 11 मार्च को लॉन्च किया जाएगा। Hyundai Creta N Line की खासियत यह है कि, यह 1.5-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह 158 बीएचपी की पावर और 253 न्यूटन मीटर का टॉर्क देगी। इस इंजन में 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध है।

Tata Nexon Dark Edition

Tata Nexon Dark Edition मार्च यानी इस माह ही लॉन्च होने जा रही है। टाटा मोटर की नेक्सॉन शुरुआत से ही भारतीय बाजार में पॉपुलर है। लेकिन पहले से कई एडिशन में उपलब्ध यह कार मार्च के पहले सप्ताह में डार्क एडिशन के तौर पर लॉन्च होगी। बता दें नई टाटा नेक्सन शानदार डिजाइन और उन्नत सुविधाओं के साथ पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक संस्करणों में उपलब्ध है। वहीं कंपनी इस कार को सीएनजी फॉर्म में भी लॉन्च करने की सोच रही है। नेक्सन की कीमतें 8.14 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Mahindra XUV 300 Facelift

अगर आप महिंद्रा का एक्सयूवी लेने की सोच रहे तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल इस माह यानी मार्च के अंत तक महिंद्रा की एक्सयूवी 300 गाड़ी का फेसलिफ्ट एडिशन भी भारतीय बाजारों में आ जाएगा। बता दें साल 2019 में इस गाड़ी को लॉन्च किया गया था, उसके बाद यह पहला बड़ा अपडेट है। इस बार इसके लुक में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। इंटीरियर में नई अपहोल्स्ट्री और फीचर मिलने के साथ साथ इंटीरियर को एक्सयूवी 400 जैसा रहेगा। वहीं इसमें 10.25 इंच की दो बड़ी स्क्रीन मिल सकती हैं। हालांकि, इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें पेट्रोल और डीजल के विकल्प ही जारी रहेंगे। वहीं बस कुछ समय बाद ही कंपनी एक्सयूवी 300 का ईवी संस्करण भी लाने की तैयारी में है। ऐसे में मार्च माह में कई शानदार गाडियां लॉन्च होने जा रही हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story