×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

New Electric SUV 2024: जल्द ही एंट्री लेने जा रहीं शानदार फीचर्स से लैस लेटेस्ट कॉम्पैक्ट एसयूवी कारें

Upcoming Electric SUV Cars 2024: 2024 में लांच होने की तैयारी कर रहीं हैं।आइए जानते हैं अपकमिंग एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 4 March 2024 9:26 AM GMT
Upcoming Electric SUV Cars 2024
X

Upcoming Electric SUV Cars 2024

Upcoming Electric SUV Cars 2024: भारतीय ऑटो मार्केट में पिछले काफी समय से एसयूवी कारों का क्रेज लगातार परवान चढ़ता जा रहा है। यही वजह कि वाहन निर्माता कंपनियों ने ग्राहकों को बजट फ्रेंडली एसयूवी कारों की सुविधा देने के लिए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कारों को पेश कर जमकर सफलता हासिल की हैं। इसी क्रम में अब 2024 में कई धाकड़ एसयूवी लांच होने की तैयारी कर रहीं हैं। आइए जानते हैं अपकमिंग एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

निसान मैग्नाइट कॉम्पैक्ट एसयूवी (Nissan Magnite Car)

2024 में लॉन्च होने जा रहीं एसयूवी की लिस्ट में सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट का नाम आता है। इस सेगमेंट में भारत में कार खरीदारों के पास फिलहाल ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं। लेकिन निसान एसयूवी इन सभी को तगड़ी टक्कर देकर बाजार में अपनी मजबूत उपस्थिति रखती है। डिमांड को देखते हुए निसान इंडिया कंपनी आने वाले सालों में अपने एसयूवी उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसी योजना के तहत कंपनी 2024 में मौजूदा मैग्नाइट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल को अंदर और बाहर दोनों जगह कई बड़े कास्मेटिक अपडेट मिलने की उम्मीद है। ये कारे हाई ग्राउंड क्लीयरेंस, एक कमांडिंग ड्राइविंग पोजीशन, कॉम्पैक्ट स्टाइल और बढ़िया माइलेज देने के लिए जानी जाती है। कम्पनी इस कई खास फीचर्स से लैस करने के साथ इस लाइनअप में बदलाव कर इसे लॉन्च करेगी।

किआ क्लैविस माइक्रो एसयूवी (Kia Clavis Micro Suv Cars)

2024 में लांच होने जा रही एसयूवी कारों की लिस्ट में अगला नाम किआ क्लैविस माइक्रो एसयूवी का आता है। वाहन निर्माता कंपनी किआ इंडिया एक नए मॉडल माइक्रो एसयूवी किआ क्लैविस सेगमेंट को मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस मिनी एसयूवी में शामिल खूबियों की बात करें तो इसमें 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया जा सकता है।वहीं यात्रियों के लिए तीन-पॉइंट सीटबेल्ट, फीचर्स के तौर पर 12 पार्किंग सेंसर, पैनोरमिक सनरूफ और एडीएएस तकनीक, 360-डिग्री कैमरा, जैसे कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी 300 फेसलिफ् (Mahindra XUV300 Facelift Car)

इस साल पेश होने वाली एसयूवी में महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट भी लांच होने की कगार पर है। जानकारी के अनुरूप इसे आने वाले कुछ ही सप्ताह के भीतर ही देश में लॉन्च किया जा सकता है। इस एसयूवी में पॉवरफुल गैसोलीन यूनिट के साथ एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स देखने को मिलेगा। साथ ही नई XUV300 में पहले की ही तरह 1.5L डीजल और 1.2L टर्बो पेट्रोल इंजन के को शामिल किया रखा जाएगा। इसके अधिकांश डिजाइन अपडेट महिंद्रा की अपकमिंग BE इलेक्ट्रिक एसयूवी से प्रेरित हो सकते हैं।

टोयोटा टैसर सब-4-मीटर एसयूवी

वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा 2024 में अपनी एक सब-4-मीटर एसयूवी, मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को पेश करने जा रही है। इस रीबैज मॉडल पर बेस्ड सब का नाम टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर है। इस एसयूवी में फ्रोंक्स का 1.2L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.0L बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। मिली जानकारियों के आधार पर इस एसयूवी के फीचर काफी हद तक फ्रोंक्स के समान ही हो सकते हैं।

महिंद्रा एक्सयूवी300 ईवी

रिपोर्ट्स से पता चलता है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा जून 2024 में अपडेटेड XUV300 का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करेगी. XUV300 EV के पावरट्रेन स्पेसिफिकेशन डिटेल्स की जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है, हालांकि इसके 35kWh क्षमता के बैटरी पैक के साथ आने की उम्मीद है.

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story