Upcoming Skoda Compact SUV: अभियान के तहत शॉर्ट लिस्ट हुआ स्कोडा की कॉम्पैक्ट SUV का नाम, इस दिन उठेगा पर्दा

Upcoming Skoda Compact SUV: अब देखना होगा कि स्कोडा की आगामी कार के लिए कौन सा धांसू नाम चयनित किया गया है। जिसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।

Jyotsna Singh
Published on: 30 July 2024 1:28 PM GMT
Upcoming Skoda Compact SUV
X

Upcoming Skoda Compact SUV

Upcoming Skoda Compact SUV: नेम योर स्कोडा' अभियान के तहत वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा अपनी आगामी नई कॉम्पैक्ट SUV का नाम करण करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के आधार पर इस साल 21 अगस्त को कंपनी अपनी इस नई कार का नाम करण करने जा रही है। इस गाड़ी के नाम को लेकर उन लोगों के बीच खास उत्सुकता देखी जा सकती है, जिन्होंने इस अभियान में भाग लिया था। क्योंकि कंपनी ने इसका नाम तय करने के लिए नेम योर स्कोडा अभियान के तहत प्रतियोगिता आयोजित की थी।

जिसमें लोगों ने बढ़चढ़ कर प्रतिभाग किया और स्कोडा को नया नाम देने के लिए सुझाए गए नए नामों के साथ कुल 1.3 लाख प्रविष्टियां कंपनी को प्राप्त हुईं हैं। जिनमें से 15 नाम शॉर्टलिस्ट किए जा चुके हैं। इनमें से एक नाम चुनने के लिए 'नेम योर स्कोडा' अभियान के तहत 28 मार्च से 12 अप्रैल के बीच वोटिंग भी कराई जा चुकी है। अब देखना होगा कि स्कोडा की आगामी कार के लिए कौन सा धांसू नाम चयनित किया गया है। जिसके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा।


नई स्कोडा SUV डिजाइन और फीचर

भारतीय बाजार में बढ़ते कॉम्पैक्ट SUV के क्रेज को देखते हुए स्कोडा कंपनी ने भी इस सेगमेंट में कार लॉन्च करने का ऐलान किया था। माना जा रहा है कि इस सेगमेंट में ये कार काफी हदतक स्कोडा कुशाक के लुक को साझा कर सकती है, लेकिन नई स्कोडा कार एक मिनी कार होगी। स्कोडा के इस नए मॉडल के केबिन में ड्यूल डिजिटल स्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल, कनेक्टेड कार तकनीक और 360-डिग्री कैमरा जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया है।इसमें स्कोडा कुशाक से मिलते जुलते डिजाइन एलिमेंट्स में मस्टैश ग्रिल, एलक्लैमशेल बोनट, टर्न इंडिकेटर्स के साथ बड़े ORVMs,ट्विन-पॉड LED हेडलाइट, LED DRLs, गढ़ा हुआ निचला बंपर जैसे अपडेट्स मौजूद होंगें।


नई स्कोडा SUV पावरट्रेन

स्कोडा SUV के इस सब कॉम्पैक्ट SUV मॉडल को ज्यादासेफ्टी फीचर्स से लैस करने के लिए इसमें कई एयरबैग के साथ ADAS तकनीक और रियर डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी ।इस एसयूवी को 1.0-लीटर TSI वीपेट्रोल इंजन से लैस कर पेश किया जा सकता है। ये शानदार इंजन 114bhp की पावर और 175Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड MT या 6-स्पीड AT विकल्प मिलने की उम्मीद है।


नई स्कोडा SUV कीमत

भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली नई स्कोडा SUV को 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर पेश कर सकती है। यह मारुति ब्रेजा, किआ सोनेट, हुंडई वेन्यू, से महिंद्रा XUV 3XO से मुकाबला करेगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story