Volkswagen Tayron: नई जनरेशन मॉडल फॉक्सवैगन टेरॉन लॉन्च, अगले साल भारत में देगी दस्तक,कीमत होगी इतनी

Volkswagen Tayron: लग्जरी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन जल्द ही अपनी एक न्यू जनरेशन एसयूवी को लांच करने जा रही हैआइए जानते हैं फॉक्सवैगन टेरॉन से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 28 May 2024 5:31 AM GMT
Volkswagen Tayron ( Social Media Photo)
X

Volkswagen Tayron ( Social Media Photo)

Volkswagen Tayron: लग्जरी कार निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन जल्द ही अपनी एक न्यू जनरेशन एसयूवी को लांच करने जा रही है। इस एसयूवी को हाल ही में 2024 बीजिंग मोटर शो में प्रदर्शित किया जा चुका है। शोकेस की गई फॉक्सवैगन टेरॉन एसयूवी अंतरराष्ट्रीय-स्पेक टिगुआन के नई जनरेशन मॉडल ।से खूबियों के चलते काफी ज्यादा मिलती जुलती है। वहीं कंपनी आगामी नई टेरॉन SUV को ग्लोबल मार्केट में पेश करने से पहले शुरुआती दौर में सिर्फ चीन में ही बिक्री के लिए उतारने की तैयारी कर रही है। चीनी के बाद बाजार में इस को टिगुआन L प्रो नाम से पेश कर सकती है वहीं चीन से बाहर इसे अन्य देशों में टेरॉन नाम से लांच किया जा सकता है। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि, अगले साल यानी 2025 में ये कार भारत में भी दस्तक दे सकती है। आइए जानते हैं फॉक्सवैगन टेरॉन से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन फीचर्स

आगामी टेरॉन एसयूवी कार की डिजाइन लेंगुएज और फीचर्स की अगर बात करें तो इस कार के केबिन में माउंटेड कंट्रोल सुविधा से लैस कंट्रोल 3 स्क्रीन वाला डैशबोर्ड और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील को शामिल किया गया है।इसके अलावा फॉक्सवैगन टेरॉन कार में एक मस्कुलर बोनट सेक्शन, साइड कैरेक्टर लाइंस, ब्लैक पिलर्स और एक स्लीक रियर प्रोफाइल के साथ कार के लुक में इज़ाफ़ा करते हुए काले रंग के अलॉय व्हील को शामिल किया गया है।इस एसयूवी कार के एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो ये कार काफी हद तक फॉक्सवैगन टिगुआन के लुक को साझा करती है। टिगुआन की तरह ही आगामी टेरॉन के फ्रंट फेसिया R ग्रेड मे एक क्रिस-क्रॉस ब्लैक ग्रिल और बड़े एयर इनलेट जैसे स्पोर्टी डिजाइन को देखा जा सकता है।टेरॉन के इंटीरियर में ब्लैक थीम को शामिल किया गया है।


आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन SUV फीचर

आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन के इंटीरियर में एक HUD, ड्यूल-जोन ऑटोमैटिक AC और ADAS, MIB4 कनेक्टिविटी सिस्टम, वायरलेस चार्जर, एक 360-डिग्री कैमरा, हीटेड और वेंटीलेटेड सीट्स जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया गया है।


आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन SUV पॉवर इंजन

आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन में मौजूद पॉवर इंजन की बात करें तो इस SUV में इसे 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल के साथ 2.0-लीटर टर्बो डीजल और 1.5-लीटर प्लग-इन हाइब्रिड इंजन को शामिल करने की उम्मीद की जा रही है। PHEV इंजन इलेक्ट्रिक मोड पर 100किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है।


आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन SUV कीमत

आगामी फॉक्सवैगन टेरॉन SUV की कीमत को लेकर अभी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में इस 7-सीटर SUV कार को ₹40 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story