×

Volkswagen Polo 2022 Review: दमदार परफॉर्मेंस वाली छोटी कार, धाकड़ फीचर्स से है लैस

Volkswagen Polo 2022: दुनिया के दिग्गज कार निर्माता कंपनियों में से एक वोक्सवैगन जल्द ही भारतीय कार बाजार में अपने प्रसिद्ध कार POLO के नवीनतम संस्करण का अनावरण कर सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 8 Nov 2022 12:15 AM GMT
Volkswagen Polo 2022
X

Volkswagen Polo 2022 (Image Credit : Social Media)

Volkswagen Polo 2022 Review : वोक्सवैगन दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध और विश्वसनीय कार निर्माता कंपनियों में से एक है। कंपनी ने वैश्विक बाजार में हाल ही में अपने लोकप्रिय कार Polo 2005 संस्करण को लॉन्च किया है। माना जा रहा है कार निर्माता दिग्गज अपने बहु प्रसिद्ध कार के नवीनतम संस्करण को जल्द ही भारत में भी लॉन्च कर सकती है। यह वह कार है जो हर रोज कम्यूटर, बैक रोड बैंडिट या ट्रैक डे स्टार हो सकती है, जब भी आपको इसकी आवश्यकता हो। हम इस बात से प्रभावित है कि यह भारी ट्रैफिक मेंकितनी आरामदायक और शांत कार है। आइए जानते हैं इस नवीनतम कार के फीचर्स, कीमत तथा परफॉर्मेंस के बारे में पूरी जानकारी।

Volkswagen Polo 2022 Design Review

Volkswagen Polo 2022 को कंपनी ने काफी ज्यादा आकर्षक डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। इस उन्नत पोलो और इसके पूर्ववर्ती के बीच बाहरी अंतरों को देखने के लिए यह एक पैनी नजर होगी। कार की कॉम्पैक्ट, कसकर लपेटी गई बॉडी और बारीक लाइनें अपरिवर्तित हैं, केवल अंतरों को फिर से आकार दिया जा रहा है। बंपर फ्रंट और रियर, एक नया हेडलाइट सिग्नेचर, एलईडी इकाइयों के साथ अब मानक रेंज में, और एलईडी टेल-लाइट्स को फिर से तैयार किया गया है। अंधेरे के बाद कार-स्पॉटर्स को स्टाइल के मानक 'IQ.LIGHT' एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स को देखना चाहिए, जो नाक में एक निरंतर एलईडी पट्टी जोड़ते हैं।

वोक्सवैगन ने पोलो को छह पीढ़ियों (पहली बार 1975 में प्रदर्शित किया गया) में विकसित किया है। यह कार एंड-टू-एंड 4.1 मीटर के नीचे मापती है, फिर भी व्हीलबेस 2.6 मीटर के करीब है, जो गोल्फ से दस लाख मील दूर नहीं है। खैर, वास्तव में, यह 72 मिमी छोटा है, लेकिन फिर भी बहुत प्रभावशाली है। चौड़ाई एक और कहानी है, क्योंकि जबकि दो वयस्क पीठ में ठीक होंगे, तीन के लिए किसी भी लम्बाई के लिए आराम से बैठने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। अब शहर के आकार की कार से क्या उम्मीद की जाए, इसके बारे में आपको यथार्थवादी होना चाहिए। फ्रंट में स्टोरेज विकल्पों में सीटों के बीच एक छोटा ढक्कन वाला बॉक्स (जो एक एडजस्टेबल आर्मरेस्ट के रूप में दोगुना हो जाता है), दो कपहोल्डर और सेंटर कंसोल में विभिन्न ऑडमेंट्स स्पेस, साथ ही गियरशिफ्ट के सामने वायरलेस चार्जिंग बे शामिल हैं।

Volkswagen Polo 2022 Features Review

कार सेफ्टी सेक्शन में सुरक्षा तकनीक के शीर्ष पर लाइफ एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, 15-इंच मिश्र धातु पहियों, 'डिजिटल कॉकपिट' सहित नई मानक सुविधाओं को चुनती है। कॉन्फ़िगर करने योग्य डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, 'मैन्यूवर ब्रेकिंग', वायरलेस फोन चार्जिंग, इलेक्ट्रिकली-फोल्डिंग एक्सटीरियर मिरर, ऑटो हेडलाइट्स, रेन-सेंसिंग वाइपर और एक ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर है। लाइफ स्टीयरिंग व्हील पर लेदर ट्रिम, गियरशिफ्ट और हैंडब्रेक लीवर, 8.0-इंच मीडिया टचस्क्रीन, सिक्स-स्पीकर ऑडियो, रेन-सेंसिंग वाइपर, एलईडी टेल-लाइट्स और डीआरएल, और बहुत दिया गया है।

Volkswagen Polo 2022 Performance Review

इसमें 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI इंजन है जिसमें काफी लो-एंड टॉर्क है, और कभी नहीं लगता कि यह कड़ी मेहनत कर रहा है। बोर्ड पर 6-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के साथ, छोटी पोलो बस साथ चलती है। हालांकि, यह 147kW की शक्ति और टैप पर 320Nm के टार्क के साथ कोई स्लच नहीं है, और 6.8 सेकंड में 100 किमी / घंटा तक अपना रास्ता बना सकता है। फ्यूल इकोनॉमी 6.5-लीटर / 100 किमी बहुत ही उचित है, और यदि आप इको मोड में हैं तो पोलो को इससे नीचे लाना वास्तव में आसान है। हालांकि इसके लिए आपको समझदारी से गाड़ी चलाने की जरूरत है। पोलो में चार ड्राइव मोड हैं, अन्य तीन नॉर्मल, स्पोर्ट और इंडिविजुअल हैं। यदि आपको टैप ऑन पावर की आवश्यकता नहीं है तो इको मोड में होना चाहिए। थ्रॉटल प्रतिक्रिया शांत है, गियर परिवर्तन कम हैं और यह ईंधन बचाने के लिए खुद को गियर से बाहर ले जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story