×

Volkswagen T-Cross News: दमदार फीचर्स से लैस टी-क्रॉस एसयूवी की भारतीय बाजार में एंट्री, जानें फीचर्स

Volkswagen T-Cross News: टी-क्रॉस एसयूवी जल्द ही लॉन्च होने को तैयार है। ये एसयूवी आने वाले हफ्तों में दक्षिण अमेरिका में अपनी शुरूआत करेगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 12 March 2024 11:52 AM GMT
Volkswagen T-Cross News: दमदार फीचर्स से लैस टी-क्रॉस एसयूवी की भारतीय बाजार में एंट्री, जानें फीचर्स
X

Volkswagen T-Cross Price: फॉक्सवैगन अपने लेटेस्ट मॉडल टी-क्रॉस एसयूवी को जल्द लॉन्च करने वाली है। कंपनी इसे मार्केट्स में लाने को लेकर लगभग पूरी तरह से तैयार है। ये एसयूवी आने वाले हफ्तों में दक्षिण अमेरिका में अपनी शुरूआत करेगी। T-Cross भारत में बिकने वाली टाइगुन के समान प्लेटफॉर्म, बॉडी पैनल और कई कॉस्मेटिक बिट्स जैसी है।

उम्मीद जताई जा रही है कि फॉक्सवैगन टी-क्रॉस अपने प्रतिद्वंद्वियों से ज्यादा फीचर्स से लैस होगी। दरअसल इसे ब्राजील में बनाया गया है, इसलिए सबसे पहले इसकी बिक्री ब्राजील से ही शुरू होगी। वहीं कई टेस्टिंग म्यूल्स के जरिए एसयूवी के विभिन्न स्टाइलिंग अपडेट्स सामने आया है। तो आइए जानते है Volkswagen T-Cross में क्या मिलेंगे फीचर्स:

Volkswagen T-Cross के फीचर्स (Volkswagen T-Cross Features):

Volkswagen T-Cross के फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी के हेडलैंप डिजाइन में मामूली बदलाव किए गए हैं। दरअसल ये फॉक्सवैगन की लेटेस्ट आईक्यू हेडलाइट तकनीक के साथ पेश होगी। डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट बम्पर में नया एयरडैम लगाया गया है। साथ ही फॉग लैंप इंसर्ट अब ज्यादा प्रीमियम टी-रॉक एसयूवी जैसा दिखेगा, जो कुछ साल पहले भारतीय बाजारों में उतारी गई थी। एसयूवी को सभी एंगल्स से एक नया लुक देने के लिए पीछे की ओर टेल-लैंप और बम्पर में हल्के अपडेट मिलेंगे।


वहीं इंटीरियर में डैशबोर्ड और इसके बॉडी-कलर ट्रिम्स, अपहोल्स्ट्री और फॉक्सवैगन प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम में बदलाव नजर आएंगे, ये फीचर्स भारत में बिकने वाले टाइगुन और वर्टस में देखने को मिलता है। इस एसयूवी में ADAS और 360-डिग्री कैमरा मिलेगा।

दरअसल टी-क्रॉस एसयूवी 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मौजूद है। बता दें उम्मीद की जा रही है कि, आने वाले कुछ महीनों में नई टी-क्रॉस की ग्लोबल मार्केट में एंट्री हो सकती है। हालांकि, भारत में इसके लॉन्च में अधिक समय लग सकता है। ग्राहकों को भी इस गाड़ी का बेसब्री से इंतजार है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story