×

Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport लॉन्‍च, जानें Review

Volkswagen Taigun GT Line And GT Plus Sport: फॉक्‍सवैगन कंपनी की ओर से इस बार Taigun GT Line और GT Plus Sport को लॉन्‍च कर दिया गया है। दोनों ही गाड़ी भारतीय बाजारों में आई है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 April 2024 10:47 AM GMT
Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport लॉन्‍च, जानें Review
X

Volkswagen Taigun GT Line And GT Plus Sport: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। फॉक्‍सवैगन ने अपने लेटेस्ट मॉडल Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस गाड़ी को कई तगड़े फीचर्स के साथ भारतीय बाजारों में उतारा है।

दरअसल दुनिया की पॉपुलर कार निर्माताओं में शामिल फॉक्‍सवैगन ने भारतीय बाजार में कई दमदार एसयूवी और सेडान कारों को अक्सर लॉन्च करती है। वहीं कंपनी की ओर से इस बार Taigun GT Line और GT Plus Sport को लॉन्‍च कर दिया गया है। तो अगर आप भी इन दोनों ही गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो आपको सबसे पहले इन दोनों ही गाड़ियों का रिव्यू जान लेना चाहिए। तो ऐसे में आइए जानते हैं Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport का रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में:

Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport का रिव्यू, फीचर्स और कीमत के बारे में (Volkswagen Taigun GT Line And GT Plus Sport Review, Features And Price):

Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport को भारत में लॉन्‍च कर हो चुका है। Volkswagen Taigun GT Line में ग्राहकों को स्‍पोर्टी ब्‍लैक थीम मिलेगा। इसके साथ ही इस गाड़ी में 17 इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, डार्क एलईडी हेेडलैंप आदि फीचर्स मिलने वाले हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में डीआरएल, 25.65 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, छह एयरबैग भी फीचर्स के तौर पर कंपनी की ओर से दिया गया है।


वहीं अगर GT Plus Sport की बात करें तो इस गाड़ी में स्मोक्ड हेडलैंप, कार्बन स्टील ग्रे रूफ, ग्रिल, फेंडर और रियर प्रोफाइल पर रेड जीटी ब्रांडिंग आदि फीचर्स मिलेगा। इसके अलावा इस गाड़ी में डार्क क्रोम डोर हैंडल और फ्रंट एक्सल पर रेड ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं। बता दें इस गाड़ी में ग्रिल, डिफ्यूजर, ट्रैपेजॉइडल विंग, नए 17 इंच के अलॉय व्हील और फेंडर बैज जैसे कई एलीमेंट को ब्लैक-आउट फिनिश के साथ कई अन्य फीचर्स भी ग्राहकों को दिया जा रहा है।

इन गाड़ियों को इंजन की बात करें तो फॉक्‍सवैगन ताइगुन जीटी प्लस स्पोर्ट में 1.5 लीटर टीएसआई ईवो इंजन दिया गया है। इसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल और सात स्‍पीड डीएसजी ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी मिलता है। वहीं ताइगुन टीजी लाइन में कंपनी द्वारा एक लीटर का टर्बोचार्ज टीएसआई इंजन दिया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ छह स्‍पीड मैनुअल और छह स्‍पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्‍प भी दिया गया है।

Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport की कीमत (Volkswagen Taigun GT Line And GT Plus Sport Price):

Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport की कीमत की बात करें तो कंपनी की ओर से ताइगुन जीटी लाइन के मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 14.08 लाख रूपए रखी गई है। बता दें इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को 15.63 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भी खरीदा जा सकता है। वहीं ताइगुन के जीटी प्‍लस स्‍पोर्ट वेरिएंट की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत करीब 18.54 लाख रुपए कंपनी की ओर से तय की गई है। वहीं इसके डीएसजी टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 19.74 लाख रुपये तय की गई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story