Bajaj Freedom 125: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक बजाज फ्रीडम 125 को मिल रही तगड़ी सफलता

Bajaj Freedom 125: कंपनी ने लॉन्च के समय इस बाईक को केवल महाराष्ट्र और गुजरात में ही बिक्री के लिए उतारा था लेकिन अब दूसरे शहरों से इस बाईक को खरीदने के लिए लॉन्च के पहले हफ्ते में ही 30,000 से भी अधिक क्वारीज हासिल हुईं थीं

Jyotsna Singh
Published on: 30 July 2024 1:57 PM GMT (Updated on: 30 July 2024 1:57 PM GMT)
Bajaj Freedom 125 CNG Bike
X

Bajaj Freedom 125 CNG Bike

Bajaj Freedom 125: सस्ते ईंधन विकल्प के साथ शानदार फीचर्स और रियायती कीमतों के चलते दोपहिया वाहन निर्माता बजाज की हाल ही में लॉन्च हुई अपनी पहली CNG बाइक फ्रीडम 125 को तगड़ी सफलता हासिल हो रही है। देश भर से आ रही इस बाईक की मांग को देखते हुए कंपनी अपनी मार्केट का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। बिक्री का दायरा बढ़ाने की तैयारी कर रही है। यह मोटरसाइकिल 3 वेरिएंट में उपलब्ध है और शुरुआती कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। जो कि मार्केट में इस सेगमेंट में उपलब्ध अन्य बाईकों की कीमत की तुलना में काफी कम है।

मार्केट में विस्तार को लेकर कंपनी द्वारा हाल ही में जारी किए गए बयान के अनुसार अगले महीने 15 अगस्त से यह मोटरसाइकिल देशभर के 77 शहरों में उपलब्ध होगी।पहली फ्रीडम 125 CNG बाइक की डिलीवरी 16 जुलाई को पुणे में की गई थी। कंपनी ने लॉन्च के समय इस बाईक को केवल महाराष्ट्र और गुजरात में ही बिक्री के लिए उतारा था लेकिन अब दूसरे शहरों से इस बाईक को खरीदने के लिए लॉन्च के पहले हफ्ते में ही 30,000 से भी अधिक क्वारीज हासिल हुईं थीं जिसमें आज की डेट तक लगातार इजाफा होता जा रहा है। जिसके बाद अब कंपनी अपनी बिक्री का दायरा बढ़ाने के लिए बाध्य हो चुकी है। जिसके लिए हम 77 शहरों में इसकी उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। कंपनी का दावा है कि बजाज फ्रीडम 125 पेट्रोल और CNG पर संयुक्त 330 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।


क्या कहते हैं बजाज मोटरसाइकिल के अध्यक्ष सारंग कनाडे

सीएनजी बाइक की बिक्री के लिए मार्केट में विस्तार किए जाने की योजना पर बजाज मोटरसाइकिल के अध्यक्ष सारंग कनाडे का कहना है कि, "दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल फ्रीडम 125 को भारत देश ।इन हासिल हो रही जबरदस्त प्रतिक्रिया के चलते देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए हम 77 शहरों में इसकी उपलब्धता बढ़ा रहे हैं।"


बजाज फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक फीचर

पहली सीएनजी बाईक बजाज फ्रीडम में इसमें 125cc, एयर-कूल्ड, स्लोपर इंजन मिलता है, जो 9.3bhp की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस किया गया है। फीचर्स के मामले में LED हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम जैसी खूबियों से लैस है। सस्पेंशन के लिए बाइक में पीछे लिंक्ड मोनोशॉक और आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स की सुविधा मिलती है। 2 किलोग्राम क्षमता के CNG टैंक को दुर्घटना की स्थिति ने सुरक्षित रखने के लिए एक मजबूत फ्रेम के अंदर सुरक्षित प्लेस किया गया है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story