×

Flying Bike : आ गई हवा में उड़ने वाली बाइक, जानिए कितनी है कीमत

Flying Bike : आ गई हवा में उड़ने वाली बाइक, 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से 40 मिनट तक भरेगी उड़ान

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 17 Sep 2022 7:32 AM GMT
हवा में उड़ने वाली बाइक
X

हवा में उड़ने वाली बाइक (Pic : Social Media)

Flying Bike : हेलीकाप्टर को आप अभी तक हवा में उड़ान भरते हुए देखते थे, लेकिन अब सड़क पर चलने वाली बाइक भी हवा में उड़ान भरते दिखाई दे रही है। हवा में उड़ने वाली बाइक का नाम एक्सटूरिज्मो (XTurismo) रखा गया है, जिसको होवरबाइक के नाम से भी जाना जा रहा है। हवा में उड़ने बाइक को जापानी कंपनी एयरविन्स ने बनाया है।

एक्सटूरिज्मो का डेब्यू अमेरिका के डेट्रॉइट शहर में किया गया। डेट्राइट ऑटो शो के को-चेयरमैन ने सवारी करने के बाद में बताया कि XTurismo एक बेहतरीन बाइक है, यह काफी आरामदायक भी है। उन्होने बताया कि XTurismo को चलाते हुए ऐसा लग रहा था जैसे कि साइंस फिक्शन फिल्मों से इसे सीधे लाया गया है। उन्होने बताया कि हवा में उड़ने के दौरान 15 साल के बच्चे जैसा अनुभव हो रहा था।

एक्सटूरिज्मो (XTurismo) बाइक 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 40 मिनट तक हवा में उड़ सकेगी। जापान में होवर बाइक की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है। एयरविन्स टेक्नोलॉजी इस बाइक को अगले साल तक अमेरिका की बाजारों में उतारने की तैयारी कर रही है। यदि अगर XTurismo की कीमत की बात करें, तो फिलहाल ये 770,000 अमेरिकी डॉलर यानी कि 6 करोड़ रुपए से भी ज्यादी कीमतों में बिक रही है। यह बाइक काले, नीले और लाल रंगों में उपलब्ध है। XTurismo की खासियत की अगर बात की जाए तो इसका शानदार लुक है, XTurismo को स्पोर्टस बाइक के लुक जैसा डिजाइन किया गया है। XTurismo पेट्रोल से उड़ान भरने वाली बाइक है।

हवा में उड़ने वाली दुनिया की पहली बाइक (XTurismo) यदि अगर आप भी खरीदना चाहते हैं तो सबस पहले Aerwins Technologies की वेबसाइट पर जाकर आर्डर कर सकते हैं। फिल्हाल यह बाइक लिमिटेड एडीशन में उपलब्ध है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story