×

Xiaomi Electric Car: सामने आई Xiaomi EV कार की डिटेल, जाने कब होगी लॉन्च

Xiaomi Electric Car: Xiaomi आख़िरकार 28 दिसंबर को अपनी EV तकनीक दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Dec 2023 12:15 PM GMT
Xiaomi Electric Car
X

Xiaomi Electric Car(Photo-social media)

Xiaomi Electric Car: Xiaomi आख़िरकार 28 दिसंबर को अपनी EV तकनीक दुनिया के सामने प्रदर्शित करेगा। कंपनी के सीईओ लेई जून ने एक्स के जरिए इसका खुलासा किया। वह कैप्शन में कहते हैं कि उस दिन कोई प्रोडक्ट लॉन्च नहीं होगा। इस बीच, पोस्टर में समय के डिटेल के साथ "स्ट्राइड" का उल्लेख किया गया है। चलिए इसकी पूरी जानकारी पर नजर डालते हैं।

Xiaomi EV टेक्नोलॉजी लॉन्च इवेंट

Xiaomi के स्ट्राइड इवेंट से पता चलता है कि कंपनी ने EV क्षेत्र में तेजी से लंबे कदम उठाने का इरादा कर लिया है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, Xiaomi ने 28 दिसंबर को 14:00 GMT+8 या 11:30 IST पर अपने EV के पीछे की तकनीक का लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसलिए, हम अभी भी मंच पर इलेक्ट्रिक Xiaomi कार देखने से बहुत दूर हैं। हालाँकि, पिछले दिनों हमारे सामने Xiaomi की कार की कुछ कथित तस्वीरें आई थीं।

Xiaomi इलेक्ट्रिक कार अफवाह

ईवी मांग में 2023 की तीसरी तिमाही में 34 प्रतिशत की तेजी देखी गई है और चीन रिकॉर्ड बिक्री के साथ बाजार में अग्रणी है। तो, कोई देख सकता है कि Xiaomi इस क्षेत्र में क्यों प्रवेश कर रहा है।पिछले साक्षात्कारों में इस चिंता को साझा किया है और साथ ही टेस्ला जैसी कंपनियों से मुकाबला करने का दृढ़ संकल्प भी दिखाया है। कंपनी के ईवी विभाग में लगभग 3,400 इंजीनियर काम कर रहे हैं और इस उद्यम के लिए उसे 1.4 बिलियन डॉलर से अधिक मिले हैं। कुछ महीने पहले Xiaomi को EV मैन्युफैक्चरिंग के लिए चीनी स्टेट प्लानर NDRC से मंजूरी मिली थी। इसके अलावा, उद्योग और सूचना मंत्रालय (एमआईआईटी) जो तकनीकी सुरक्षा आवश्यकताओं की जांच करता है, से हमें पता चला है कि Xiaomi कार के 3 वेरिएंट होंगे, Xiaomi स्मार्ट स्पीड अल्ट्रा 7 (SU7 EV), SU7 प्रो EV और SU7 मैक्स EV है। हमने हाल ही में कार की छिपी हुई तस्वीरें भी देखी हैं। आप कार के अन्य विवरण जैसे LiDAR सेंसर, सक्रिय विंग, फ्लश दरवाज़े के हैंडल, झुका हुआ बोनट, पतली हेडलाइट्स, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, संभव हाइपरओएस समर्थन वाला एक इंफोटेनमेंट सेंटर आदि के लिए इस लेख को देख सकते हैं। इस बीच, कंपनी ने पहले ही बीजिंग में एक फैक्ट्री का निर्माण कर लिया है जो प्रति वर्ष 200,000 ईवी का निर्माण कर सकती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story