×

Xiaomi Electric Car Price: इस दिन लॉन्च होने जा रही Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होंगे फीचर्स

Xiaomi Electric SU7 Car Price: शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 की डिलीवरी इस महीने 28 मार्च से शुरु होने जा रही है। कंपनी इसी दिन SU7 के प्राइस की घोषणा भी कर सकती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 16 March 2024 7:45 AM GMT (Updated on: 16 March 2024 7:45 AM GMT)
Xiaomi Electric Car Price: इस दिन लॉन्च होने जा रही Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होंगे फीचर्स
X

Xiaomi Electric Car Price: भारत में शाओमी का बोलबाला है। इस कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट का डिमांड भारत में सबसे ज्यादा रहता है। कंपनी भी अपने ग्राहकों के लिए नए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करती रहती है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। जो जल्द ही ग्लोबल मार्केट में एंटर कर सकती है। इस कार में कई तरह के बेहतरीन फीचर्स होंगें।

बता दें शाओमी की पहली इलेक्ट्रिक कार SU7 की डिलीवरी इसी महीने शुरु होने जा रही है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी 28 मार्च से शुरु होने जा रही है। जिसको लेकर Xiaomi ने चीन के 29 शहरों में 59 स्टोर्स भी खोले हैं। साथ ही कंपनी इसी दिन SU7 के प्राइस की घोषणा भी कर सकती है। हालांकि, बता दें कि फिलहाल यह कार चीन में लॉन्च की जाएगी। इसके बाद इसे दुनिया के अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा। Xiaomi SU7 के भारत में भी लॉन्च होने की उम्मीद है। तो आईए जानते हैं Xiaomi के पहले Electric Car Xiaomi SU7 के फीचर्स बारे में:

Xiaomi SU7 के फीचर्स और कीमत (Xiaomi SU7 Features And Price):

Xiaomi SU7 के फीचर्स और कीमत की बात करें तो Xiaomi अपने इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। Xiaomi SU7 को जल्द ही चीन में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी द्वारा इस कार की कीमत और स्पेसिफिकेशन की घोषणा अभी नहीं की गई है। लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का ये दावा है कि, इस इलेक्ट्रिक कार के तीन वेरिएंट्स - Xiaomi SU7, SU7 Pro और SU7 Ultra अलग अलग रेंज और फीचर्स के साथ लाॅन्च किए जाएंगे। इस कार में सेलफोन जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से कनेक्ट करने की भी सुविधा मिलने वाली है। जानकारी के लिए बता दें कि, Xiaomi इलेक्ट्रिक कार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट बीजिंग में स्थित है।


लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि, कंपनी Xiaomi SU7 कार से संबंधित सभी जानकारी आने वाली 28 तारीख को ही स्पष्ट करेगी। वहीं Xiaomi के इस ऐलान के बाद से इसके मार्केट शेयर ही तेजी से बढ़ने लगे हैं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो टेस्ला और BYD के बीच पहले से ही कड़ी प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में Xiaomi SU7 इन गाड़ियों की मुश्किल और बढ़ाने वाली है। वहीं Xiaomi के चीफ एग्जिक्यूटिव, Lei Jun ने एक इंटरव्यू में कहा कि, कंपनी का लक्ष्य Porsche और Tesla जैसी कारें बनाने की है। Xiaomi भी आने वाले 15 से 20 सालों में कड़ी मेहनत कर ग्लोबल मार्केट में टॉप पांच ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल होने की कोशिश में है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story