Xiaomi SU7 Electric Car: तीन सेकंड में पकड़ेगी 100 की स्पीड यह कार, कीमत होगी इतनी

Xiaomi SU7 Electric Car: इस कार की टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। यह तीन सेकंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने की ताकत रखती है।

Jyotsna Singh
Published on: 10 July 2024 9:59 AM GMT
Xiaomi SU7 Electric Car
X

Xiaomi SU7 Electric Car

Xiaomi SU7 Electric Car: इलेक्ट्रॉनिक की दुनिया में अपनी खास पहचान रखने वाली चीनी कंपनी शाओमी अब कार की दुनिया में उतर चुकी है। अपने देश में कार लांच करने के बाद अब भारत में भी इसकी धमक दिखाई देगी। बेंगलुरु में कंपनी ने एक मोबाइल इवेंट के दौरान उसने SU7 इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन किया। इस कार की टॉप स्पीड 265 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। यह तीन सेकंड में 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ने की ताकत रखती है। लांचिंग के पहले ही कंपनी को 70 हजार से भी ज्यादा ऑर्डर मिल चुके हैं।कंपनी ने दावा किया है कि इस कार की सिंगल चार्ज पर 800Km तक की रेंज देने की क्षमता से लैस है। फिलहाल अभी तक इसकी लॉन्चिंग के बारे में अभी कोई डिटेल सामने नहीं आई है।माना जा रहा है कि शाओमी को भारत में पेश करने के साथ ये भी तय हो गया है कि फ्यूचर में इसे भारतीय बाजार में लॉन्च भी किया जा सकता है।

शाओमी SU7 बैटरी पैक

शाओमी SU7 करीब 5 मीटर लंबी प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान है, जबकि टॉप-एंड वैरिएंट में डुअल मोटर सेटअप मौजूद है। इतना ही नहीं इस कार में 101 kWh का बड़ा Qilin बैटरी पैक दिया गया है। यह कार एक बार फुल चार्ज पर करीब 800Km की रेंज का दावा करती है। डुअल मोटर सेटअप के साथ यह कार 600 bhp की मैक्स पावर जनरेट करेगी।


शाओमी SU7 रेंज

Xiaomi SU7 में रियर व्हील ड्राइव का सपोर्ट मिलता है। इस वेरिएंट की मोटर 299 पीएस की मैक्सिमम हॉर्सपावर और 400 न्यूटन मीटर का मैक्स टॉर्क जनरेट करता है। ये वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 668 किमी की रेंज देने की क्षमता रखती है। इसकी टॉप स्पीड 210 kmph है। साथ ही ये 5.28 सेकंड में ये कार 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।


शाओमी SU7 कीमत

इसकी एक्स-शोरूम कीमत 40 लाख रुपए के करीब होगी। बता दें कि कंपनी ने इस सेडान की डिलीवरी मार्च 2024 में शुरू हुई थी। इस साल के आखिर तक इसकी 1 लाख यूनिट डिलीवर करने का लक्ष्य रखा गया है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई आयोनिक 5 और BYD सील जैसे मॉडल से होगा।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story