×

Yamaha Fascino 125 Scooter: पेट्रोल और बैटरी दोनों से चलेगा ये स्कूटर, धांसू लुक देख एक्टिवा को कहेंगे बॉय, माइलेज में प्लेटिना का है बाप

Yamaha Fascino 125: स्कूटर लेना चाहते हैं, लेकिन इस बात से कन्फ्यूज हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदे या पेट्रोल से चलने वाली। तो अब बिल्कुल टेंशन फ्री हो जायें।

Durgesh Sharma
Published on: 23 Feb 2023 2:17 PM GMT
Yamaha Fascino 125
X

File Photo of Yamaha Fascino 125 Hybrid Scooter (Pic: Social Media)

Yamaha Fascino 125: स्कूटर लेना चाहते हैं, लेकिन इस बात से कन्फ्यूज हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदे या पेट्रोल से चलने वाली। तो अब बिल्कुल टेंशन फ्री हो जायें। क्योकि हम आज आपको एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो पेट्रोल और इलेक्ट्रिक यानी बैटरी (Battery) दोनों से चलती है। इस स्कूटर की माइलेज तो अच्छा है ही साथ ही इसका लुक और डिजाइन की बात करें तो यह भी बहुत धांसू है। ये स्कूटर यामाहा कंपनी की लॉच होनो वाली Yamaha Fascino है।

प्राइस (Price)

Fascino 125 की शुरूआती कीमत (Price) 92,494 रुपये हैं जोकि एक हाइब्रिड स्कूटर है। कंपनी ने इसे 5 वेरिएंट में लांच की है। टॉप वेरिएंट की प्राइस 1,05,277 रुपये से शुरू होती है। स्कूटर में 125cc का BS6 इंजन है, जो 8.04 bhp की पावर और 10.3 Nm का टॉर्क जनरेट (Generate) करता है। इसमे फ्रंट डिस्क ब्रेक (Disc Break) और रियर में ड्रम ब्रेक भी मौजूद हैं। इसके अतिरिक्त इसमें कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी शामिल है। स्कूटर का वजन लगभग 99 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक (Fuel Tank) की क्षमता 5.2 लीटर है।


फीचर्स (Features)

स्कूटर 2 वेरिएंट्स ड्रम और डिस्क में मिलेगा। डिस्क वर्जन में अलग-अलग फाचर्स (Features) जैसे- ब्लूटूथ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेडलाइट और टेललाइट के लिए फुल-एलईडी लाइटिंग जैसी फैसेलिटी (Facility) से लैस हैं। दोनों वेरिएंट्स में ऑटोमेटिक स्टार्ट/स्टॉप टेक, साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फंक्शन और स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम मिलेगा। इसमें यामाहा के 113cc स्कूटर वर्जन की कंपेयर में 30 प्रतिशत से अधिक पॉवर (Power) और 16 प्रतिशत की शानदार माइलेज देती है।

माइलेज (Mileage)

कंपनी के मुताबिक हाइब्रिड सिस्टम से लैस यामाहा फैशिनो स्कूटर का माइलेज (Mileage) 68.75 किमी प्रति लीटर है। Fascino 125 सीसी (CC) रेट्रो डिजाइन में मिलता है। इसमें एक गोल एप्रन-माउंटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर्स, हैडलाइट, स्टेप-अप सीट, बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर और सिंगल-पीस पिलियन ग्रैब रेल सिस्टम देखने को मिल जाता है।


इतने कलर में मौजूद है स्कूटर

Fascino 125 Fi Hybrid कुल 9 कलर में उपलब्ध है। स्कूटर (Scotter) का ड्रम ब्रेक वेरिएंट विविड रेड, येलो कॉकटेल, सुवे कॉपर, कूल ब्लू मेटैलिक, डार्क मैट ब्लू, सियान ब्लू और मैटेलिक ब्लैक कलर में ग्राहकों को मिलेगा। वहीं, डिस्क वेरिएंट विविड रेड स्पेशल, कूल ब्लू मेटैलिक, मैट ब्लैक स्पेशल, सुवे कॉपर, येलो कॉकटेल, डार्क मैट ब्लू, सियान ब्लू, विविड रेड और मैटेलिक ब्लैक में मौजूद है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story