×

Yamaha Fascino S Price: द कॉल ऑफ द ब्लू' अभियान के तहत प्रीमियम स्कूटर फैसिनो S का 2024 मॉडल लॉन्च

Yamaha Fascino S Price: इस स्कूटर को 3 रंगों- मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू में बिक्री के लिए उतारा जाएगा, आइए जानते हैं यामाहा फैसिनो S से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 11 Jun 2024 10:19 AM GMT
Yamaha Fascino S Price
X

Yamaha Fascino S Price

Yamaha Fascino S Price: भारतीय दो पहिया बाजार में दिग्गज कंपनी यामाहा ने कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस स्कूटर को पेश किया है। कंपनी द्वारा चलाए जा रहे 'द कॉल ऑफ द ब्लू' अभियान के तहत प्रीमियम स्कूटर फैसिनो S का 2024 मॉडल को लॉन्च किया गया है। फैसिनो S स्कूटर में 'आंसर बैक' फीचर शामिल है। इस स्कूटर को 3 रंगों- मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू में बिक्री के लिए उतारा जाएगा।

यामाहा फैसिनो S डिजाइन और फीचर

भारतीय बाजार में लांच किए गए 2024 फैसिनो S इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसे बिना किसी खास बदलाव के पुराने माॅडल के समान ही फीचर्स और लुक को साझा किया गया हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 145mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। जिसकी मदद से ऊबड़ खाबड़, खराब रास्तों पर बिना किसी दिक्कत के एक सुविधाजनक राइड का अनुभव प्रदान करता है।खास फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में 'यामाहा स्कूटर आंसर बैक' मोबाइल एप्लिकेशन को जोड़ा गया है। इस तकनीक की मदद से स्कूटर की लोकेशन का आसानी से पता लगाया जा सकता है। इस तकनीक में स्कूटर की चाबी के माध्यम से आप एक निश्चित रेंज में जाकर स्कूटर के दोनों इंडीकेटर्स को चालू कर सकते हैं साथ ही चाबी से लगभग 2 सेकेंड तक हॉर्न बजाकर अपने स्कूटर की लोकेशन के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।


यामाहा फैसिनो S डाइमेंशन

यामाहा फैसिनो S इलेक्ट्रिक स्कूटर की डाइमेंशन की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1,280mm, इसकी लंबाई 1,920mm, चौड़ाई 685mm और ऊंचाई 1,150mm, सीट की ऊंचाई 780mm रखी गई है। इस स्कूटर का वजन 99 किलोग्राम है। साथ ही इसमें 5.2-लीटर का फ्यूल टैंक और 21-लीटर का अंडरसीट स्टोरेज की सुविधा भी मिलती है। यामाहा फैसिनो S में पीछे ड्रम ब्रेक के साथ 12 और 10-इंच के अलॉय व्हील पर आगे डिस्क को प्लेस किया गया हैं।


यामाहा फैसिनो S इंजन

यामाहा फैसिनो S इलेक्ट्रिक स्कूटर में BS-VI के अनुरूप 125cc, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड ब्लू कोर हाइब्रिड इंजन को शामिल किया गया है। इस इंजन में साइलेंट स्टार्ट और पावर असिस्ट के लिए एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) शामिल है। इसमें सामान्य और ट्रैफिक मोड दिए गए हैं, जो स्कूटर को एक स्मूथ ड्राइव के साथ ही अच्छा माइलेज देने में सहायक सिद्ध होते हैं।इसके अलावा, स्कूटर एक ऑटाेमैटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम (SSS) से लैस है। इसमें सामान्य और ट्रैफिक मोड दिए गए हैं, जो स्कूटर चलाना आसान बनाने के साथ अच्छा माइलेज भी देते हैं।


यामाहा फैसिनो S कीमत

भारतीय बाजार में लांच हुईं यामाहा की फैसिनो S स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी शुरआती एक्स-शोरूम कीमत 93,730 रुपये है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story