Yamaha FZ-S Fi : अब दो नए आकर्षक कलर स्कीम के साथ यामाहा FZ-S Fi बाईक बिक्री के लिए उपलब्ध

Yamaha FZ-S Fi: यामाहा की FZ-S Fi बाईक में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में 149cc, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन उपलब्ध मिलता है

Jyotsna Singh
Published on: 11 May 2024 9:02 AM GMT
Yamaha FZ-S Fi
X

Yamaha FZ-S Fi

Yamaha FZ-S Fi: भारतीय दो पहिया ऑटोबाजार में जापानी कंपनी यामाहा मोटरसाइकिल की डिमांड हमेशा ही टॉप पर रहती है। कंपनी ने ग्राहकों के इस क्रेज को बरकरार रखने के लिए अपनी FZ-S Fi वर्जन 4.0 DLX में दो नए आकर्षक कलर ऑप्शन आइस फ्लुओ-वर्मिलियन और साइबर ग्रीन रंगो को शामिल किया है। इन दो नए रंगों के विकल्प के साथ बाइक को इसी साल फरवरी माह में दिल्ली में संपन्न हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो में प्रदर्शित किया जा चुका है।

इस बाईक के दो नए रंगों के साथ पेश किए गए मॉडल में आइस फ्लुओ-वर्मिलियन रंग वाले मॉडल में टैंक को सफेद रंग का टच दिया गया है। वहीं साइबर ग्रीन रंग वेरिएंट अपने फ्लोरोसेंट यलो व्हील के साथ अधिक बोल्ड दिखता है, जिसमें फ्यूल टैंक और टेल पैनल पर गहरा मिलिट्री ग्रीन दिया है।जबकि इन दोनों ही नए मॉडल पर काले और नारंगी रंग के स्टिकर को प्लेस किया गया है। वहीं बाईक के व्हील्स पर डीप ऑरेंज कलर का टच इसे बेहद स्पोर्टी लुक प्रदान करता है।

यामाहा FZ-S Fi पॉवर इंजन

यामाहा की FZ-S Fi बाईक में शामिल इंजन की खूबियों की बात करें तो इस बाईक में 149cc, एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन उपलब्ध मिलता है। ये इंजन 12.4bhp की पावर और 13.3Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है। इस बाईक में सस्पेंशन के लिए आगे टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे मोनो शॉक यूनिट मिलती है।फीचर्स के मामले में इसमें LED हेडलैंप के साथ DRLs, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ रेसिंग बाइक वाला ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसी सुविधाएं शामिल हैं।



यामाहा FZ-S Fi कलर विकल्प

यामाहा FZ-S Fi बाईक मार्केट में अब 4 कलर विकल्प में बिक्री की जा रही थी। वहीं अब दो और रंगों के शामिल होने से अब कूल 6 रंगों में बजाज की ये बाईक उपलब्ध होगी। जिसके बाद ये बाईक चार कलर ऑप्शन- मेजेस्टी रेड, रेसिंग ब्लू, मैट ब्लैक और मैट ग्रे के अलावा अब आइस फ्लुओ-वर्मिलियन और साइबर ग्रीन रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी। कंपनी का कहना है कि दोनों, आकर्षक कलर विकल्प ग्राहकों को आकर्षित करने में पूरी तरह सफल साबित होंगे।


यामाहा FZ-S Fi बाईक कीमत

यामाहा FZ-S Fi बाईक की कीमत की बात करें तो इस बाईक की कीमत पहले के समान 1.29 लाख रुपये एक्स-शोरूम ही हैदो नए कलर विकल्प को शामिल करने के साथ ही इसकी कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story