×

Yamaha RX100 Relaunch: 90 के दशक में युवाओं के दिल की धड़कन रही बाइक दोबारा भारत की सड़कों पर दौड़ती आएगी नजर

Yamaha RX100 Relaunch : अपने माइलेज तथा डिजाइन के कारण 90 के दशक में बच्चों तथा युवाओं के दिल में अपनी जगह बना लेने वाली बाइक Yamaha RX100 एक नए अवतार में जल्द ही लांच हो सकती है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 28 Oct 2022 12:20 PM GMT
Yamaha RX100
X

Yamaha RX100 (Image Credit : Social Media) 

Yamaha RX100 Relaunch : मशहूर टू व्हीलर निर्माता कंपनी Yamaha अपने एक बहु प्रसिद्ध पुराने दो पहिया वाहन को रीलॉन्च करने की तैयारी में है जिसे हम सब Yamaha RX100 के नाम से जानते हैं। इस बाइक की लोकप्रियता 90 के दशक में काफी ज्यादा अधिक थी। युवाओं के बीच अपनी रफ्तार तथा माइलेज के कारण इस दो पहिया वाहन ने एक अलग ही जगह बना लिया था। हालांकि , करीब तीन दशक पहले बच्चों और युवाओं के बीच सबसे लोकप्रिय बाइक का प्रोडक्शन कंपनी ने अचानक बंद कर दिया अब इतने लंबे समय के बाद एक बार फिर यह चर्चा है कि इसे एक बार फिर भारतीय सड़कों पर नए रूप में देखा जा सकेगा।

Yamaha RX100 Specifications (Expected)

Yamaha RX100 नए अवतार के स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक इसके इंजन में कंपनी बड़ा बदलाव करते हुए अब इसके 2 स्ट्रोक इंजन को बदलकर 4 स्ट्रोक में पेश करेगी। इस बदलाव के बाद लोकप्रिय टू व्हीलर के टिक टॉक तथा पावर में काफी इजाफा हो जाएगा। इस इंजन के साथ इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया जा सकता है।

लीक रिपोर्ट्स ले मुताबिक नए Yamaha RX100 में 98CC का सिंगल सिलेंडर मार्केट में उतार सकती है जो 11hp की पावर और 10.39nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Yamaha RX100 के प्रेमियों को पुराना अनुभव देने के लिए कंपनी इसके डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं करेगी अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बॉडी के ज्यादातर हिस्से पुराने मॉडल की तरह ही पेश किए जाएंगे हालांकि इंडिकेटर तथा लाइट में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अपने नए अवतार में यह लोकप्रिय बाइक करीब 90 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है। गौरतलब है कि फिलहाल कंपनी की ओर से इस बाइक के लॉन्च की थी स्पेसिफिकेशन के बारे में कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है माना जा रहा कंपनी अगले साल इस बाइक का अनावरण कर सकती है और इसकी कीमत 10,0000 रुपये के आसपास होने का अनुमान है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story