Yamaha Tenere 700 Bike: पहाड़ी रास्तों पर भी बेधड़क फर्राटा भरती है यामाहा की ये बाईक, ये होगी कीमत

Yamaha Tenere 700 Bike: भावना है कि इस मोटरसाइकिल को 2025 में लाॅन्च किया जा सकता है। यामाहा टेनेरे 700 पहाड़ी इलाकों पर राइडिंग के लिए शानदार एडवेंचर बाइक के तौर पर जानी जाती है।

Jyotsna Singh
Published on: 28 Aug 2024 11:05 AM GMT
Yamaha Tenere 700 Bike
X

Yamaha Tenere 700 Bike

Yamaha Tenere 700 Bike: वैश्विक प्रसिद्धि हासिल करने के बाद शानदार प्रदर्शन क्षमता से लैस ऑफरोडर बाईक जल्द ही भारत में नजर आने वाली है। एडवेंचर राइडिंग के शौकीन इस बाइक का भारत में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।जापानी दोपहिया वाहन निर्माता यामाहा अपनी लोकप्रिय एडवेंचर बाइक टेनेरे 700 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना पर आगे बढ़ रही है। इस प्रोजेक्ट को लेकर शुरुआत भी हो चुकी है। संभावना है कि इस मोटरसाइकिल को 2025 में लाॅन्च किया जा सकता है। यामाहा टेनेरे 700 पहाड़ी इलाकों पर राइडिंग के लिए शानदार एडवेंचर बाइक के तौर पर जानी जाती है।


यामाहा टेनेरे 700 फीचर्स

पिछले साल 2023 में लॉन्च हुई टेनेरे 700 एक्सट्रीम एंडुरो-स्टाइल फ्रंट फेंडर के साथ टाइटेनियम फुटपेग, एक एल्यूमीनियम रेडिएटर प्रोटेक्टर और फ्लैट, वन-पीस सीट जैसे फीचर्स से लैस थी। यामाहा की इस बाइक में 5-इंच का फुल-कलर TFT डिस्प्ले भकी सुविधा को भी शामिल किया गया है, जिसमें नेविगेशन के साथ रैली-स्टाइल डिस्प्ले की खूबी मिलती है।



यामाहा टेनेरे 700 इंजन

यामाहा टेनेरे 700 में शामिल इंजन विकल्प की बात करें तो इस बाईक में एक पावरफुल 689cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन को जोड़ा गया है जो 73.4hp की पावर और 68Nm का टॉर्क जनरेट करने क्षमता से लैस है।


यामाहा टेनेरे 700 कीमत

यामाहा टेनेरे 700 बाइक को 15 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया जा सकता है। भारतीय बाजार में यामाहा टेनेरे 700 को किस कीमत पर पेश किया जाएगा ये अभी निश्चित नही हुआ है। टेनेरे 700 की लॉन्चिंग में देरी यामाहा इंडिया शीर्ष प्रबंधन द्वारा इसकी सही कीमत तय नहीं कर पाने के कारण हो रही है।वर्तमान में यहां BMW मोटरराड, डुकाटी और ट्रायम्फ जैसी कंपनियां एडवेंचर बाइक बेचती हैं, जो थाईलैंड से आयात की जाती हैं।भारत और थाईलैंड के बीच मुक्त व्यापार समझौते (FTA) के कारण इन पर कोई आयात शुल्क नहीं देना पड़ता है। वहीं यामाहा टेनेरे 700 पर आयात शुल्क लागू होगा। क्योंकि, यह बाइक जापान से आयात कर भारत लाई जाएगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story