×

Yamaha TMax Maxi Scooter: यमाहा टीमैक्स मैक्सी स्कूटर भारत में लॉन्च होने की कर रही तैयारी, टेस्टिंग के दौरान लीक हुईं ये शानदार खूबियां, जानें पूरी डिटेल

Yamaha TMax Maxi Scooter: यमाहा कम्पनी अब भारत में टीमैक्स मैक्सी स्कूटर को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी अपने इस मॉडल की लगातार टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस स्कूटर के प्रोटोटाइप को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी जा चुका है।

Jyotsna Singh
Published on: 14 Oct 2023 1:30 AM GMT (Updated on: 14 Oct 2023 1:30 AM GMT)
Yamaha TMax Maxi Scooter is preparing to launch in India, its features leaked during testing
X

यमाहा टीमैक्स मैक्सी स्कूटर भारत में लॉन्च होने की कर रही तैयारी, टेस्टिंग के दौरान लीक हुईं इसकी खूबियां: Photo- Social Media

Yamaha TMax Maxi Scooter: भारतीय ऑटो मार्केट में जापानी कंपनी यामाहा की टू व्हीलर्स यंगस्टर्स के बीच अपनी खासा पहचान रखती है। मौजूदा वक्त में भारतीय ऑटो मार्केट में इस कंपनी के कई टू व्हीलर्स मोस्ट डिमांडिंग पॉपुलर मॉडल की लिस्ट में अपना नाम रखते हैं। इसी कड़ी में यमाहा कम्पनी अब भारत में टीमैक्स मैक्सी स्कूटर को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी अपने इस मॉडल की लगातार टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इस स्कूटर के प्रोटोटाइप को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा भी जा चुका है।

इस दौरान यमाहा के इस स्पोक मॉडल की कुछ तस्वीरें भी साझा हुई हैं। जिनको देखने के बाद इस बाईक की खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है। ताजा तस्वीरों में स्कूटर के डिजाइन और कुछ फीचर्स के बारे में काफी हद तक स्पष्ट पता चलता है। इसकी डिजाइन कंपनी के वैश्विक स्तर पर मौजूद अन्य मैक्सी स्कूटर जैसा ही होने की उम्मीद की जा रही है। आइए जानते हैं यमाहा कम्पनी की भारत में लॉन्च होने जा रही टीमैक्स मैक्सी स्कूटर से जुड़ी जानकारियों के बारे में-

यामाहा मैक्सी स्कूटर पावरट्रेन

यामाहा मैक्सी स्कूटर में पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें V-बेल्ट के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। यह स्कूटर 4.8 लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। यामाहा टीमैक्स में 562cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड, DOHC, 4V इंजन मिलेगा, जो 7,500rpm पर करीब 47bhp की अधिकतम पावर और 5,250rpm पर 56Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।


यामाहा मैक्सी स्कूटर फीचर्स

यामाहा के अपकमिंग मैक्सी स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इस बाईक में सस्पेंशन के लिए आगे गोल्ड-फिनिश USD टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे स्विंगआर्म-माउंटेड रियर शॉकर है, जबकि ब्रेकिंग के लिए आगे ड्यूल-डिस्क और पीछे सिंगल-डिस्क मौजूद है। कम्पनी ने इस बाईक की खूबियों में इज़ाफ़ा करते हुए यामाहा टीमैक्स में LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, स्मार्टफोन कनेक्टविटी और फुल-मैप नेविगेशन के साथ बड़ी TFT स्क्रीन को शामिल किया है।

इसके साथ ही स्कूटर में की-लेस पुश-बटन स्टार्ट, एडवांस इलेक्ट्रॉनिक असिस्टेंस, अंडर-सीट स्टोरेज के साथ चोरी से सुरक्षित रखने के लिए एंटी-थेफ्ट सेंट्रल लॉकिंग स्टैंड जैसे कई फीचर्स उपलब्ध हैं।दोपहिया वाहन में आइकन ब्लू और स्वोर्ड ग्रे रंग का विकल्प होगा।बता दें, मैक्सी स्कूटर एक फेयर्ड बाइक की तरह हवा से सुरक्षा प्रदान करते हैं और लंबी दूरी के लिए बेहतरीन परफार्मेंस बाईक साबित होती है।

टीमैक्स मैक्सी स्कूटर प्राइज

इंडियन ऑटो मार्केट में टीमैक्स मैक्सी स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 20 लाख रुपये के करीब होने की उम्मीद की जा रही है। यमाहा फिलहाल इस बाइक की कंप्लीट बिल्ट यूनिट रूट के जरिए बिक्री करती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story