×

Ayodhya News: अयोध्या में नरसिंह मंदिर के पुजारी ने की Live आत्महत्या, चौकी इंचार्ज और सिपाही लाइन हाजिर

Ayodhya News: अयोध्या में नर सिंह मंदिर के पुजारी रामशंकर दास ने फेसबुक पर लाइव आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुजारी रामशंकर दास ने आत्महत्या करने से पहले रायगंज चौकी इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 2 May 2023 8:23 AM GMT (Updated on: 2 May 2023 9:49 AM GMT)
Ayodhya News: अयोध्या में नरसिंह मंदिर के पुजारी ने की Live आत्महत्या, चौकी इंचार्ज और सिपाही लाइन हाजिर
X
पुजारी ने की आत्महत्या ( सोशल मीडिया)

Ayodhya News: नर सिंह मंदिर के पुजारी रामशंकर दास आत्महत्या मामले में डीआईजी/एसएसपी मुनिराज ने बड़ी कार्रवाई की है। चौकी इंचार्ज रायगंज स्वतंत्र कुमार मौर्या व मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है। बता दें कि पुजारी ने आत्महत्या का लाइव किया था और चौकी इंचार्ज और सिपाही पर घूस मांगने व उत्पीड़ने करने का आरोप लगाया था।

अयोध्या में नर सिंह मंदिर के पुजारी रामशंकर दास ने सोमवार को फेसबुक पर लाइव आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुजारी रामशंकर दास ने आत्महत्या करने से पहले फेसबुक लाइव वीडियो में रायगंज चौकी इंचार्ज पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुजारी ने कहा कि चौकी इंचार्ज उससे घूस मांग रहे हैं जिससे परेशान होकर वह आत्महत्या कर रहा है। घटना की जानकारी पाकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़कर पुजारी का शव कमरे से बाहर निकाला। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिसकर्मी पर 2 लाख की घूस मांगने का आरोप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नरसिंह मंदिर के पुजारी रामशंकर दास ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। हालांकि, आत्महत्या करने से पहले रविवार को फेसबुक पर वो लाइव आए थे। उस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों पर 2 लाख रुपए की घूस मांगने का आरोप लगाया था। एसएसपी अयोध्या मुनिराज ने बताया, घटना की जांच चल रही है। उनके मोबाइल से मिले सभी वीडियो को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। पुजारी राम शंकर दास के गुरु भी रहस्यमय तरीके से मंदिर से गायब हैं और पुलिस उनके गायब होने के मामले की भी जांच कर रही है।

जांच में जुटी पुलिस

अयोध्या कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) मनोज शर्मा ने बताया कि पुजारी राम शंकर दास नशे के आदी थे, ड्रग्स के नशे में उन्होंने आत्महत्या कर ली। एसएचओ ने दावा किया कि पुजारी ने पुलिस पर जो आरोप लगाए हैं, वे पूरी तरह से झूठे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चर्चा यह भी है कि पुजारी रामशंकर दास अपने गुरू की गुमशुदगी के बाद से आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। इसके बाद उसने मंदिर के कुछ सामान भी बेंचने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस के कारण वह ऐसा नहीं कर पाया था, इसके बाद उसने अयोध्या कोतवाली में निर्वस्त्र होकर हंगामा किया था साथ ही आत्महत्या करने की धमकी दी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story