×

Ballia News: बलिया में 304 लाख रुपये की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मिली मंजूरी

Ballia News: परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा- बजट मिलने के बाद अब तीनों विकास कार्यों पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। शासन ने तीनों कार्यों को मंजूरी देकर जनपद में विकास को बढ़ावा देने के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किया है।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 19 March 2023 8:32 PM GMT
Ballia News: बलिया में 304 लाख रुपये की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं को मिली मंजूरी
X
File Photo of UP Transport Minister Dayashankar Singh (Pic: Newstrack)

Ballia News: उत्तर प्रदेश शासन ने जिले में 304 लाख रुपये की तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओ को मंजूरी दी है। विकास खंड बांसडीह में वीर कुंवर सिंह के नाम पर शहीद स्मारक का निर्माण तथा पराशर मुनि आश्रम के साथ ही बैरिया के मिल्कीपुर स्थित महाराज बाबा के स्थान का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मन्त्री दया शंकर सिंह ने बताया कि शासन ने जिले में पर्यटन विकास से जुड़ी तीनों परियोजनाओं को स्वीकृति दी है। तीनों कार्यों के लिए शासन ने प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति देने के साथ ही उप्र राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड को कार्यदायी संस्था के तौर पर नामित भी कर दिया है।

यहां खर्च होगा बजट

विकास खंड बांसडीह में वीर कुंवर सिंह के नाम पर शहीद स्मारक का निर्माण होगा। इसके लिए कुल 86.57 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है, जिसमें 40 लाख रुपये जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा पराशर मुनि आश्रम के सौंदर्यीकरण व पर्यटन विकास के लिए 117.57 लाख का बजट स्वीकृत किया गया है, जिसमें 50 लाख रुपया जारी कर दिया गया है। इसी तरह महाराज बाबा के स्थान के विकास के लिए 99.57 लाख रुपये का बजट स्वीकृत किया गया है, जिसमें 50 लाख रुपये अवमुक्त हो चुका है।

जल्द शुरू होगा काम

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि बजट मिलने के बाद अब तीनों विकास कार्यों पर जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन ने तीनों कार्यों को मंजूरी देकर जनपद में विकास को बढ़ावा देने के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य किया है। पराशर मुनि का आश्रम व महाराज बाबा के स्थान के कायाकल्प से पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा। दया शंकर सिंह ने कहा कि जिले के विकास को लेकर जों भी वादे किये गए हैं उसे पूरा करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगा।

Karuna Sindhu Singh

Karuna Sindhu Singh

Next Story