×

बंगाल में मौत, TMC कार्यकर्ता की हत्या से बिगड़ा माहौल, BJP पर आरोप

पश्चिम बंगाल दूसरे चरण के मतदान से पहले टीएमसी के कार्यकर्ता की हत्या से सियासी माहौल गरमा गया है

Ashiki
Published on: 1 April 2021 7:06 AM GMT
बंगाल में मौत, TMC कार्यकर्ता की हत्या से बिगड़ा माहौल, BJP पर आरोप
X

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल दूसरे चरण के मतदान से पहले टीएमसी के कार्यकर्ता की हत्या से सियासी माहौल गरमा गया है। टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या की यह वारदात पश्चिम मिदनापुर जिले के केशपुर में बुधवार की रात हुई। दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले हुई इस घटना को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच खींचतान शुरू हो गई है। तृणमूल कांग्रेस ने हत्या की इस घटना में भाजपा का हाथ बताया है।

पश्चिम बंगाल में गुरुवार की सुबह सात बजे से प्रदेश की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। इन विधानसभा सीटों में सबसे हॉट माने जाने वाली नंदीग्राम की सीट भी शामिल है। इस सीट पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से कड़ा मुकाबला है।

घटना के संबंध में आठ लोग गिरफ्तार

हत्या का शिकार हुए टीएमसी कार्यकर्ता की पहचान उत्तम डोलुई के रूप में की गई है। घटना के संबंध में पश्चिम मिदनापुर जिले के एसपी दिनेश कुमार ने बताया की डोलुई की उम्र 40 साल थी। हत्या की इस घटना के सिलसिले में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। आयोग की तरफ से यह घटना के संबंध में रिपोर्ट तलब की गई है। घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि केशपुर स्थित हरिहरपुर के क्लब में हत्या की यह वारदात हुई। पुलिस के मुताबिक धारदार हथियारों से लैस करीब 15 लोगों ने डोलुई पर हमला कर दिया। बाद में मेदनीपुर अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई।


पीड़ित परिवार का भाजपा पर आरोप

पीड़ित परिवार ने इस घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि इलाके में तनाव पैदा करने के लिए भाजपा के गुंडों ने इस घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित परिवार के मुताबिक मतदाताओं को डराने के लिए यह घटना की गई है। तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना के लिए भाजपा को घेरा है। दूसरी ओर भाजपा ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि इस घटना में पार्टी का कोई हाथ नहीं है। भाजपा ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए पार्टी को हिंसा का सहारा लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि पार्टी केशपुर सीट जीतने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है।


इलाके में तनाव, सुरक्षाबलों की तैनाती

घटना के बाद इलाके में बढ़ते तनाव को देखते हुए सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। चुनाव आयोग ने घटना के संबंध में जिले के अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। इस बीच भाजपा नेता और नंदीग्राम से ममता के खिलाफ उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि कालीचरणपुर में मतदाताओं को डराने धमकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने इस बाबत चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज कराई है।


माहौल गरमाने से आयोग सतर्क

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है। दोनों पार्टियों की ओर से मजबूत उम्मीदवार होने के कारण सियासी माहौल काफी गरमाया हुआ है और कार्यकर्ताओं के बीच काफी तनातनी दिख रही है। इलाके में मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए चुनाव आयोग भी फूंक-फूंक कर कदम उठा रहा है।

अंशुमान तिवारी

Ashiki

Ashiki

Next Story