×

अभिषेक बनर्जी का भाजपा पर वार, कहा: इनके पास सिर्फ तीन शब्द - हिंदू, मुस्लिम और पाकिस्तान

सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा उनके पास हिंदू, मुस्लिम और पाकिस्तान ये तीन शब्द हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Sep 2021 3:21 AM GMT
abhishek banerjee attack BJP bhawanipur election seat
X

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी। (Social Media)

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट से उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रहीं सीएम ममता बनर्जी जोरदार प्रचार कर रही हैं। वे खुद तो जमीन पर जनता से मिल रही हैं और सहयोग की मांग कर रही हैं, उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी लगातार दौरे कर रहे हैं। शनिवार को भवानीपुर जनता से बात करते हुए अभिषेक ने बीजेपी पर तीखा हमला बोल दिया है।

अभिषेक का बीजेपी पर वार

अभिषेक ने बीजेपी पर धर्म के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है। वे कहते हैं कि ममता बनर्जी तो सिर्फ विकास की बात करती हैं, लेकिन बीजेपी के पास सिर्फ तीन शब्द हैं- हिंदू, मुस्लिम और पाकिस्तान। देश की राजनीति को विकास केंद्रित होना चाहिए। धर्म केंद्रित नहीं। अभिषेक सिर्फ यही नहीं रुके, उनकी नजरों में किसी को भी बीजेपी को ये साबित करने की जरूरत नहीं है कि वे कितने बड़े हिंदू हैं। अभिषेक ने बोला कि मैं हनुमान चालीसा पढ़ता हूं। क्या मुझे मेरा हिंदुत्व बीजेपी को साबित करना पड़ेगा? एक चालीस साल वाली पार्टी हमसे सबूत मांग रही है। मेरी तो चुनौती है अगर बीजेपी को हनुमान चालीसा आती है, हमें धर्म सिखाने की कोशिश ना करें।

पीएम मोदी पर कसा तंज

टीएमसी नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी दौरे के दौरान तंज कसा। जोर देकर कहा गया कि मोदी ने अपने वादों को पूरा नहीं किया। ना लोगों को रोजगार मिला, ना महंगाई से राहत मिली। उन्होंने कहा कि सात साल पहले जब बीजेपी सत्ता में आई थी, लगा था मजबूत सरकार है, विकास करेगी, लेकिन अब हाल देखिए। मोदी जी के मुताबिक पिछले साल 14 करोड़ नौकरियां मिलीं। किसी के पास जवाब नहीं अगर 14 लाख भी मिली हों। ये सरकार सबकुछ बेच रही है और अगर बेचना ही है तो हम टैक्स क्यों दें?

अभिषेक ने अपील की कि अब अगर 2024 में परिवर्तन चाहिए तो जनता को बीजेपी के खिलाफ आना होगा, उनके खिलाफ आंदोलन शुरू करना होगा। इसी कड़ी में एक किस्सा बताते हुए अभिषेक ने कहा कि गुजरात और यूपी के कई लोग हमें कहते हैं कि ममता ही दिल्ली में परिवर्तन ला सकती हैं। ये संभव है अगर आप सभी हमारा समर्थन करें। 24 की जंग बीजेपी और देश के बीच में है।

वहीं, अब क्योंकि बाबुल सुप्रियो ने भी टीएमसी की सदस्यता ले ली है, ऐसे में अभिषेक ने कहा कि ममता बनर्जी के काम से कई लोग खुश हैं। सुप्रियो भी अच्छा काम देख ही यहां आए हैं। वहीं, बीजेपी पर आरोप लगाते हुए अभिषेक ने बोला कि ये लोग सिर्फ डराने की राजनीति करते हैं। ईडी-सीबीआई के जरिए डराया जाता है, लेकिन टीएमसी के साथ ऐसा नहीं कर पाएंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story