×

बंगाल: गृहमंत्री शाह ने इन तीन महान हस्तियों के नाम पर आज साइकिल यात्रा को किया रवाना

Aditya Mishra
Published on: 19 Feb 2021 9:10 AM GMT
बंगाल: गृहमंत्री शाह ने इन तीन महान हस्तियों के नाम पर आज साइकिल यात्रा को किया रवाना
X
अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शाह के दौरे का आज दूसरा दिन है। उन्होंने शुक्रवार को कोलकाता में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

कोलकाता: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम लोगों के भाग्य में देश के लिए मरना नहीं है, मगर देश के लिए जीना ईश्वर ने हम पर छोड़ा है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान का बलिदान दिया, उसका स्मरण करके हम बाकी का जीवन देश के लिए जीना तय कर दे, तो उनके बलिदान को इससे बड़ी श्रद्धांजलि कोई नहीं हो सकती है।

ये बातें अमित शाह ने आज कोलकाता में कही। शाह शुक्रवार को यहां नेशनल लाइब्रेरी में पहुंचे। यहां पर बंगाल की महान हस्तियों को श्रद्धांजलि दी।

उसके बाद यहीं पर बिप्लब बंगला प्रदर्शनी का उद्घाटन किया और फिर साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र ने पीएम के नेतृत्व में एक कमेटी बनाई है, जो यह तय करेगी कि नेताजी के योगदान के लिए कैसे सही श्रद्धांजलि दी जाए।

दिशा की गिरफ्तारी पर गृहमंत्री शाह ने दिया ऐसा बयान, टुकड़े-टुकड़े गैंग के खड़े हो जाएंगे

Amit Shah बंगाल: गृहमंत्री शाह ने इन तीन महान हस्तियों के नाम पर आज साइकिल यात्रा को किया रवाना (फोटो:सोशल मीडिया)

नेताजी के जीवन के बारे में युवाओं को सब कुछ पढ़ना चाहिए: अमित शाह

ताकि पीढ़ियां उन्हें समय-समय पर याद रखें। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि आपको नेताजी के जीवन के बारे में सब कुछ पढ़ना चाहिए, आप बहुत कुछ सीखेंगे।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को कई कार्यक्रमों के क्रम में देखा जाना चाहिए जिन्हें नेताजी की 125 वीं जयंती के उपलक्ष्य में शुरू किया गया है। हर कोई नेताजी को आज भी उतना याद करता है जितना उन्हें कल किया जाता था, उनके योगदान को भुलाने के लिए कई प्रयास किए गए लेकिन यह पीढ़ियों को प्रेरित करता रहा।

आज तीन साइकिल यात्रा रवाना हो रही है, एक का नाम नेताजी के नाम पर रखा जाएगा, दूसरे का नाम रास बिहारी बोस के नाम पर रखा जाएगा और तीसरे का नाम खुदीराम बोस के नाम पर रखा जाएग, ये ग्रामीण हिस्सों में जाएंगे और भारत के क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानियों के संदेश का प्रसार करेंगे।

‘विश्वभारती’ के दीक्षांत में PM बोले- फैसला लेने से डर लगने लगे तो हमारे लिए संकट

Amit Shah गृहमंत्री अमित शाह (फोटो: सोशल मीडिया)

कोलकाता से झारग्राम होते हुए मुर्शिदाबाद तक जाएंगी साइकिल यात्राएं

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अमित शाह के दौरे का आज दूसरा दिन है। उन्होंने शुक्रवार को कोलकाता में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाई।

ये साइकिल यात्राएं कोलकाता से झारग्राम होते हुए पुरुलिया, कोलकाता से हुगली होते हुए पूर्ब बर्धमान, कोलकाता से नॉर्थ 24 परगना और हुगली होते हुए मुर्शिदाबाद तक जाएंगी।

गृहमंत्री शाह ने बंगाल में किया रोड शो, बोले- सत्ता में आए तो कट मनी संस्कृति’ खत्म कर देंगे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story