×

Anis Khan Hatyakand: अनीस खान हत्याकांड में कोर्ट में दोबारा पोस्टमार्टम का दिया आदेश, जल्द ही दोषी होंगे जेल के अंदर

Anis Khan Hatyakand: अनीस खान की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। आलिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट लीडर अनीस खान का दोबारा पोस्टमार्टम करने का कोर्ट ने आदेश दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 24 Feb 2022 12:25 PM GMT
Anis Khan Hatyakand: अनीस खान हत्याकांड में कोर्ट में दोबारा पोस्टमार्टम का दिया आदेश, जल्द ही दोषी होंगे जेल के अंदर
X

Anis Khan Hatyakand: पश्चिम बंगाल के स्टूडेंट लीडर अनीस खान की हत्या मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। आलिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट लीडर अनीस खान का दोबारा पोस्टमार्टम करने का कोर्ट ने आदेश दिया है। इस मामले में एसआईटी की कार्रवाई के बाद ये बड़ा मोड़ आया है। इसमें एसआईटी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हत्या के आरोपी जोकि गिरफ्तार हुए हैं, उनमें से एक होम गार्ड और एक सिविक वालंटियर है। बता दें, 27 साल के स्टूडेंट लीडर की हत्या के बाद से पश्चिम बंगाल में लगातार तनावग्रस्त स्थितियां अभी भी बनी हुईं हैं।

इस मामले में पश्चिम बंगाल डीजीपी मनोज मालविया ने बताया कि होम गार्ड काशीनाथ और एक सिविक वालंटियर प्रीतम भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एसआईटी की शुरुआती जांच के बाद इन दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें, इससे पहले स्टूडेंट लीडर अनीस खान की हत्या मामले में राज्य सरकार ने मंगलवार को दो पुलिसकर्मियों और एक होम गार्ड को सस्पेंड कर दिया था। जिसके चलते पुलिस ने इस वारदात को माना कि अनीस खान की हत्या हुई थी। जिसके बाद से इस मामले में तेजी से कार्रवाई हुई।

ये है पूरा मामला

वेस्ट कोलकाता से लगभग 50 किलोमीटर दूर हावड़ा के आमता इलाके में 19 फरवरी को स्टूडेंट लीडर अनीस की हत्या हुई थी। इस मामले के बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि 19 फरवरी की रात को स्टूडेंट लीडर के घर पर अचानक चार लोग घुसे थे। इन लोगों में एक पुलिस की वर्दी में था।

इसके बाद वहीं चारों लोग स्टूडेंट को उसके घर की तीसरी मंजिल पर ले गए। फिर उन्होंने वहां से स्टूडेंट अनीस को नीचे फेंक दिया था। मामले के बारे में ये भी बताया जा रहा है कि घर में घुसे लोगों ने पहले घरवालों से उनके बेटे अनीस खान के बारे में काफी पूछताछ की।

घर में जबरन घुसे इन चार लोगों में से एक शख्स पुलिस की वर्दी में था, उसके पास बंदूक भी थी। काफी देर तक अनीस के घरवाले इन्हें रोका, पर इन लोगों ने छत पर मौजूद अनीस को पकड़ा लिया। उसके बाद बेरहमी से पीटते हुए घसीटते हुए अनीस को तीसरी मंजिल पर लेकर गए।

तीसरी पर पहुंचने पर घरवाले उन चारों लोगों से ऐसा करने का कोई सवाल पूछ ही पाते या रोकते, लेकिन तब तक बिना किसी डर के उन्होंने अनीस को छत से नीचे फेंक दिया। मौके पर ही 28 साल के अनीस की मौत हो गई।

अनीस खान हावड़ा के आमता का रहने वाला था। उसने एमबीए किया था। साथ ही वह कल्याणी यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म और मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई कर रहा था। बीते कुछ समय पहले ही अनीस की मां का निधन हो गया था। अनीस अपने आस-पास की कई सामाजिक गतिविधियों में शामिल रहता था।

अनीस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ कोलकाता में विरोध प्रदर्शनों भी किया था, जिसमें अनीस एक जाना-पहचाना चेहरा था। इसके बाद अनीस इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF) में शामिल हो गया। ऐसे में अनीस की मौत के बाद अब कोर्ट ने दोबारा पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया है।

Anis Khan Hatyakand, Anis Khan murder case , student leader, West Bengal , Alia University, latest news in hindi, west bengal news, Anis Khan murder case latest news, latest news Anis Khan murder case, Anis Khan ki hatya , student leader Anis Khan

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story