×

ममता के गोत्र कार्ड पर भड़के ओवैसी, मुसलमानों पर पूछा ये बड़ा सवाल

ओवैसी ने लिखा, जो लोग जनेऊधारी नहीं हैं, किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई पाठ या चालीसा नहीं करते हैं उनका क्या?

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 March 2021 8:30 AM GMT
ममता के गोत्र कार्ड पर भड़के ओवैसी, मुसलमानों पर पूछा ये बड़ा सवाल
X

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में राजनीति सरगर्मी बढ़ गई है। सियासी उठा-पटक की बीच अब गौत्र की एंट्री हो गई है। बंगाल में दूसरे चरण के प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला। ममता बनर्जी ने मंच से अपने गोत्र का खुलासा किया, जिसके बाद राजनीति एक बार फिर गरमा गई है।

ओवैसी का ममता पर निशाना


हैदराबाद के सांसद और एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है और कहा कि जो जनेऊधारी नहीं हैं, उनका क्या?ओवैसी ने ममता बनर्जी के बयान पर टिप्पणी करते हुए लिखा, 'जो लोग शांडिल्य या जनेऊधारी नहीं हैं, किसी भगवान के भक्त नहीं हैं या फिर कोई पाठ या चालीसा नहीं करते हैं उनका क्या?

ओवैसी ने ममता पर तंज कसते हुए लिखा कि जीतने के लिए लोग खुद को हिंदू बताने लगे हैं। अगर ऐसा है तो यह नियमों के खिलाफ है, अपमानजनक है और सफल होने वाला नहीं है। ओवैसी की आज बंगाल में रैली भी है।

ममता बनर्जी ने कहा

दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को बंगाल में ममता बनर्जी ने कहा कि वैसे तो उनका गोत्र शांडिल्य है, लेकिन वो अपना गोत्र हमेशा मां-माटी और मानुष ही बताती हैं। बता दें है कि दूसरे चरण में नंदीग्राम सीट पर भी चुनाव होना है। नंदीग्राम से ममता बनर्जी भी इस बार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल के चुनावी रण में अक्सर भारतीय जनता पार्टी की ओर से ममता बनर्जी को हिन्दू विरोधी कहकर निशाने पर लिया जाता है। यही कारण है कि इस बार ममता बनर्जी का अलग अंदाज सामने आया है।

मोदी का डर

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि शांडिल्यों का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। उनको ममता बनर्जी ने तबाह किया। मोदी का डर है कि गोत्र भी बता दिया। चंडी जाप भी करवा दिया। वोट बैंक के लिये रोहिंग्याओं, घुसपैठियों के लिये रेड कार्पेट बिछाया। क्या उनका गोत्र भी शांडिल्य है? गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी और राहुल गांधी का केवल एक ही गोत्र है वोट बैंक।ये सीजनल मंदिर जाते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story