×

West Bengal Stampede: बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के कंबल वितरण कार्यक्रम में भगदड़, 3 की मौत, 5 घायल

West Bengal Stampede: पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में 14 दिसंबर BJP नेता शुभेंदु अधिकारी के एक कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई।

aman
Written By aman
Published on: 14 Dec 2022 3:13 PM GMT (Updated on: 14 Dec 2022 3:23 PM GMT)
asansol stampede many people died in stampede incident during suvendu adhikari blanket distribution
X

भगदड़ के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया गया (Social Media)

West Bengal Stampede: पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले में बुधवार (14 दिसंबर) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और राज्य की विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के एक कार्यक्रम में भगदड़ मच गई। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। बीजेपी नेता के कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान ये भगदड़ मची थी। हादसे में 5 लोग घायल भी हुए हैं। सभी को आसनसोल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में शुभेंदु अधिकारी के कंबल वितरण कार्यक्रम में भगदड़ मचने से तीन महिलाओं की मौत की खबर आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से तीन महिलाओं की मौत के साथ-साथ कुछ अन्य लोग भी घायल हुए हैं। बताया जा रहा भगदड़ का मुख्य कारण कार्यक्रम में जरूरत से ज्यादा भीड़ का जुटना था। बता दें कि, बीजेपी नेता का ये कंबल वितरण कार्यक्रम दक्षिणी वर्धमान के आसनसोल में बुधवार शाम आयोजित किया गया था। शुभेंदु अधिकारी के इस कार्यक्रम में कंबल लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। भीड़ की वजह से भगदड़ मच गई थी। पुलिस आयुक्त ने दावा किया है कि कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी।

शुभेंदु अधिकारी के जाने के बाद मची भगदड़

जानकारी के अनुसार, घटना उस समय हुई जब शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) अपना भाषण खत्म कर कार्यक्रम स्थल से चले गए थे। इस कार्यक्रम का आयोजन आसनसोल के पूर्व मेयर और बीजेपी नेता जितेंद्र तिवारी ने किया था। घायलों को आसनसोल जिला अस्पताल (Asansol District Hospital) में भर्ती कराया गया है। शुभेंदु अधिकारी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

TMC हमलावर, लगाया 'अवैध रैली' का आरोप

विपक्ष इस हादसे को लेकर शुभेंदु अधिकारी पर हमलावर हो चुकी है। तृणमूल कांग्रेस ने इस हादसे के लिए नेता प्रतिपक्ष को दोषी ठहराया है। TMC प्रवक्ता कुणाल घोष ने आरोप लगाया कि, 'बीजेपी ने पुलिस की अनुमति के बिना इस 'अवैध रैली' का आयोजन किया था। गरीबों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया गया।' आसनसोल पुलिस के मुताबिक बीजेपी नेताओं ने इस कार्यक्रम के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी।

माफी मांगें शुभेंदु

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने आगे कहा, 'मैं बीजेपी नेताओं को बताना चाहता हूं कि वे एक पागल व्यक्ति को अपनी पार्टी की बागडोर देकर क्या कर रहे हैं? शुभेंदु अधिकारी को इस हादसे के लिए माफी मांगनी चाहिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story