×

West Bengal News: TMC नेता के घर रेड डालने गई ED टीम पर 300 लोगों ने बोला हमला, मच गई भगदड़

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में ईडी की टीम राशन घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापा मारने पहुंची थी।

Jugul Kishor
Published on: 5 Jan 2024 4:49 AM GMT (Updated on: 5 Jan 2024 9:00 AM GMT)
Attack on ed team
X

Attack on ed team (Social Media)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में टीएमसी नेता के यहां रेड डालने पहुंची प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर करीब 300 लोगों ने अचानक हमला बोल दिया। पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में ईडी की टीम राशन घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के ठिकानों पर छापा मारने पहुंची थी। शुक्रवार यानी आज सुबह-सुबह प्रवर्तन की टीम छापेमारी के लिए पहुंची ही थी, अचानक लोगों ने हमला बोल दिया। बंगाल में ईडी पर हुए हमले के बाद राज्य की राजनीति गरमा गयी है। बीजेपी नेता सुकांत मजूमदार ने पूरे मामले की एनआईए जांच को करवाने के लेकर गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है।

ईडी अधिकारियों की हो सकती है हत्या : अधीर रंजन

ईडी टीम पर हमले के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सीएम ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अधीर ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में ईडी अधिकारियों की हत्या भी हो सकती है। उन्होने कहा टीएमसी के गुंडों ने ईडी के अधिकारियों पर हमला किया है। इससे पता चलता है कि बंगाल में कानून-व्यवस्था का हाल कितना बुरा है। ईडी अधिकारियों आज तो घायल हुए हैं। ईडी अधिकारियों की हत्या भी हो सकती है।

ईडी टीम पर अचानक बोला धावा

जानकारी के अनुसार 200 से 300 ग्रामीणों ने अचानक ईडी के अधिकारियों को अर्धसैनिक बलों को घेर लिया। इस दौरान भीड़ ने अधिकारियों की गाड़ियों के साथ भी तोड़फोड़ की। अभी तक के अपडेट के अनुसार में हमले में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर ईडी, केंद्रीय बलों के साथ पहुंची थी। ईडी टीम शाहजहां के घर का ताला तोड़ रही थी। तभी गांव वाले इकट्ठा हो गए और ईडी की टीम पर धावा बोल दिया। उपद्रवियों ने ईडी अधिकारियों को इलाके से हटाने की कोशिश की। उपद्रवियों ने अर्धसैनिक बलों की की गाड़ी पर ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया। इस अटैक में कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। फिलहाल गांव वालों ने ईडी को खदेड़ दिया।

पिछले कई महीनों से ईडी की टीम राशन घोटाला की कर रही है जांच

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमें पिछले कई महीनों से कथित राशन वितरण घोटाला मामले को लेकर पश्चिम बंगाल में छापेमारी कर रही है। कुछ दिनों पहले ही ईडी टीम ने खुलासा किया था कि पश्चिम बंगाल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली का करीब 30 प्रतिशत राशन बाजार में बेच दिया गया। एजेंसी ने खुलासा करते हुए कहा था कि राशन को बेचने के बाद जो पैसा मिला था उसे मिल के मालिकों और डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच बांट दिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story