×

नंदीग्राम का संग्राम- पोलिंग बूथ का नजारा देख भड़कीं, EC पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान हुआ, इस दौरान सबसे भीषण संग्राम नंदीग्राम में दिखाई दिया।

Vidushi Mishra
Published on: 1 April 2021 10:44 AM GMT
नंदीग्राम का संग्राम- पोलिंग बूथ का नजारा देख भड़कीं, EC पर लगाया आरोप
X

नंदीग्राम। बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान हुआ, इस दौरान सबसे भीषण संग्राम नंदीग्राम में दिखाई दिया। ऐसे में यहां पर पहले भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की तरफ से मैदान में उतरे शुभेंदु अधिकारी के काफिले पर हमला हुआ। इसके बाद दोपहर के समय ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर चुनावों को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। जारी मतदान के समय ममता बनर्जी दोपहर को बोयाल पोलिंग बूथ पर पहुंचीं और हो रहे मतदान का जायजा लिया। जहां ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि यहां पर सही मतदान नहीं हो रहा है, बाहरी लोग स्थानीय लोगों को मतदान करने से रोक रहे है।

बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं

ऐसे में ममता बनर्जी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारी उनसे मिलने पहुंचे और उनकी परेशानी को जानने की कोशिश की। इस बीच ममता बनर्जी ने यहां पर बैठे हुए ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन किया और कहा कि बंगाल में निष्पक्ष चुनाव कराए जाएं।

जिसके चलते ममता बनर्जी की शिकायत के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट करते हुए कहा कि ममता बनर्जी ने एक चिंता व्यक्त की है, मैंने उन्हें सही एक्शन का भरोसा दिया है। उम्मीद है कि सही भावना से काम किया जाएगा, ताकि लोकतंत्र आगे बढ़े।



जबरन लोगों को वोटिंग करने से रोका जा रहा

फिर ममता बनर्जी बहुत देर तक नंदीग्राम के बोयाल पब्लिक स्कूल के बूथ नंबर सात पर बैठी रहीं। यहां ममता बनर्जी विरोध के दौरान व्हील चेयर पर ही धरने पर बैठ गईं और सुरक्षाबलों से लोगों से वोट डालने की अपील की।

वहीं नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि उन्हें सुबह से वोट नहीं डालने दिया जा रहा है। ऐसे में टीएमसी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उनके एजेंट को पोलिंग बूथ में नहीं जाने दिया जा रहा है, जबरन लोगों को वोटिंग करने से रोका जा रहा है। इस बीच ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उन्होंने वोटिंग में आ रही दिक्कतों की शिकायत चुनाव आयोग से भी की थी, लेकिन आयोग ने कोई भी एक्शन नहीं लिया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story